राष्ट्रीय: सोनिया गांधी ने राज्यसभा के लिए राजस्थान से भरा पर्चा

कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी की है जिसमें सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा चुनान का उम्मीदवार बनाया गया है। सोनिया गांधी ने बुधवार को अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया। सोनिया की कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-14 08:56 GMT

नई दिल्ली, 14 फरवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी की है जिसमें सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा चुनान का उम्मीदवार बनाया गया है। सोनिया गांधी ने बुधवार को अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया। सोनिया की कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष हैं।

नामांकन भरते समय उनके साथ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद थे।

27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार को कांग्रेस ने 4 कैंडिडेट के नाम घोषित किए हैं। कांग्रेस ने जारी की गई लिस्ट में सोनिया गांधी को राजस्थान से टिकट दिया है।

कांग्रेस की लिस्ट में सोनिया गांधी के अलावा, अभिषेक मनु सिंघवी को हिमाचल प्रदेश, डॉ. आखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार और चंद्रकांत हंडोरे को महाराष्ट्र से प्रत्याशी बनाया गया है।

राज्यसभा की 56 सीटों पर 27 फरवरी को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी।

चुनाव आयोग इसके लिए 8 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी कर चुका है।

15 फरवरी को नॉमिनेशन की आखिरी तारीख है।

27 फरवरी को ही रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे।

2024 में राज्यसभा से 68 सांसद रिटायर होने वाले हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News