अपराध: हाई कोर्ट से ईडी की कार्रवाई के खिलाफ सुरक्षा नहीं मिलने पर केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की "दंडात्मक कार्रवाई" के खिलाफ सुरक्षा देने से गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के इनकार के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-21 15:40 GMT

नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की "दंडात्मक कार्रवाई" के खिलाफ सुरक्षा देने से गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के इनकार के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की खंडपीठ ने फिलहाल सीएम केजरीवाल को अंतरिम राहत देने वाला कोई भी आदेश पारित करने से इनकार कर दिया।

ईडी ने पिछले सप्ताह दिल्ली में अब समाप्त की जा चुकी आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को नौवां समन जारी कर उन्हें गुरुवार को उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा था।

मुख्यमंत्री ने ईडी की 'दंडात्मक कार्रवाई' के खिलाफ सुरक्षा की मांग करते हुए उच्च न्यायालय का रुख किया था और दावा किया था कि एजेंसी का उन्हें गिरफ्तार करने का स्पष्ट इरादा है और इसलिए वह उसके सामने पेश नहीं होंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News