रक्षा: इजरायल ने गाजा पर किए हवाई हमले, 36 की मौत

इजरायली सेना ने मध्य गाजा में नुसीरात शरणार्थी शिविर में एक घर पर हवाई हमले किए, जिसमें 36 फिलिस्तीनी मारे गए। कई लोगों के घायल होने की खबर भी सामने आई है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-16 11:29 GMT

गाजा, 16 मार्च (आईएएनएस)। इजरायली सेना ने मध्य गाजा में नुसीरात शरणार्थी शिविर में एक घर पर हवाई हमले किए, जिसमें 36 फिलिस्तीनी मारे गए। कई लोगों के घायल होने की खबर भी सामने आई है।

चश्मदीदों ने शनिवार को समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया, ''इजरायली विमान ने नुसीरात शिविर के पश्चिम में तबतिबी परिवार के एक घर को कई मिसाइलों से निशाना बनाया। घर पूरी तरह से नष्ट हो गया और पड़ोसी घरों को भी नुकसान पहुंचा।''

मेडिकल सूत्रों ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया, ''इजरायली हमले में बच्चों और गर्भवती महिलाओं समेत 36 लोग मारे गए।''

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, हमास द्वारा संचालित सरकारी मीडिया कार्यालय ने अमेरिकी प्रशासन, अंतरराष्ट्रीय समुदाय और इजरायल को नरसंहार के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है।"

कार्यालय ने एक बयान में दुनिया के सभी देशों से युद्ध को रोकने के लिए इजरायल पर दबाव डालने का आह्वान किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News