कानून: न्यूजक्लिक विवाद दिल्ली पुलिस को चार्जशीट दायर करने के लिए मिला 10 दिन का और समय

राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने बुधवार को न्यूजक्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर हेड अमित चक्रवर्ती के खिलाफ चार्जशीट दायर करने के लिए दिल्ली पुलिस को 10 दिन का और समय दिया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-20 12:02 GMT

नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने बुधवार को न्यूजक्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर हेड अमित चक्रवर्ती के खिलाफ चार्जशीट दायर करने के लिए दिल्ली पुलिस को 10 दिन का और समय दिया।

दोनों के खिलाफ यूएपीए के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें आरोप है कि मीडिया आउटलेट को चीन समर्थक प्रचार फैलाने के लिए पैसे मिले थे।

अदालत ने पिछले साल पुलिस को 22 दिसंबर को 60 दिन और पिछले महीने फिर 20 दिन का समया दिया। इसके बावजूद दिल्ली पुलिस ने और वक्त मांगा।

पटियाला हाउस कोर्ट की अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश हरदीप कौर ने दिल्ली पुलिस को 10 दिन की और मोहलत दी। साथ ही प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत भी बढ़ा दी।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामले में 17 अगस्त 2023 को न्यूजक्लिक के खिलाफ यूएपीए और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक जांच में न्यूजक्लिक पर कथित तौर पर चीनी प्रचार को बढ़ावा देने के लिए अमेरिकी करोड़पति नेविल रॉय सिंघम से जुड़े नेटवर्क द्वारा वित्त पोषित संगठन होने का आरोप लगाया गया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News