अपराध: अमरूद बाग घोटाला मामले में ईडी ने पंजाब के एक्साइज कमिश्नर के आवास पर की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम ने बुधवार को पंजाब के एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर वरुण रूजम के आवास पर छापेमारी की। टीम ने छापेमारी 130 करोड़ रुपये से अधिक के अमरूद बाग घोटाले के सिलसिले में की है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-27 07:32 GMT

चंडीगढ़, 27 मार्च (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम ने बुधवार को पंजाब के एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर वरुण रूजम के आवास पर छापेमारी की। टीम ने छापेमारी 130 करोड़ रुपये से अधिक के अमरूद बाग घोटाले के सिलसिले में की है।

साथ ही फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर राजेश धीमान और उनके अकाउंटेंट के पटियाला स्थित आवास पर भी छापेमारी की गई। इस घोटाले में अकाउंटेंट समेत उनकी पत्नी भी आरोपी हैं। इसकी जांच राज्य सतर्कता ब्यूरो भी कर रही है।

पिछले साल उजागर हुआ अमरूद घोटाला भूमि मुआवजे में 137 करोड़ रुपये के गबन से संबंधित है। फलों के पेड़ उस जमीन पर लगाए गए थे जिसे ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमएडीए) द्वारा अधिग्रहित किया जाना था। यह घोटाला जमीन का अधिक मुआवजा पाने के लिए किया गया था।

सतर्कता ब्यूरो पहले ही लाभार्थियों और लोक सेवकों सहित कई लोगों को गिरफ्तार कर चुका है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News