आईएएनएस न्यूज प्वाइंट: मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटों पर चार चरणों में मतदान

निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। देश में चुनाव सात चरणों में होने हैं, वहीं मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर चार चरणों में वोट डाले जाएंगे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-16 11:24 GMT

भोपाल, 16 मार्च (आईएएनएस)। निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। देश में चुनाव सात चरणों में होने हैं, वहीं मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर चार चरणों में वोट डाले जाएंगे।

चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार, मध्य प्रदेश की 29 सीटों के लिए चार चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 19 अप्रैल को राज्य की 6 सीटों पर मतदान होगा, वहीं दूसरे चरण में 26 अप्रैल को सात सीटों पर मतदान होगा। तीसरे चरण में 7 मई को आठ सीटों पर वोट डाले जाएंगे और फिर 13 मई को आठ सीटों पर वोट डाले जाने हैं।

वहीं मतगणना देश के अन्य हिस्सों के साथ चार जून को होगी।

ज्ञात हो रि राज्य की 29 लोकसभा सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। कांग्रेस सिर्फ 10 उम्मीदवारों के नाम तय कर पाई है।

वर्ष 2019 में हुए लोकसभा के चुनाव में भाजपा ने 28 स्थान पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस एक सीट पर ही जीत हासिल कर पाई थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News