राजनीति: बिहार के रूपौली में मतदान संपन्न, 57 प्रतिशत से अधिक वोटिंग

बिहार की रूपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न हो गया। इस उपचुनाव में 57 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-10 14:44 GMT

पूर्णिया, 10 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार की रूपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न हो गया। इस उपचुनाव में 57 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया।

बिहार निर्वाचन आयोग के मुताबिक, इस चुनाव में 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इस उपचुनाव में 57 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मतदान किया। वर्ष 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में यहां 61 प्रतिशत से ज्यादा मतदान दर्ज किया गया था।

इसी बीच भवानीपुर प्रखंड क्षेत्र के भंगड़ा मध्य विद्यालय मतदान केंद्र पर पुलिस और ग्रामीणों की बीच झड़प भी हुई। पुलिस की मानें तो केंद्र के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। पुलिस ने हटने को कहा तो बहस शुरू हो गई। इसके बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें एसएचओ सहित दो से तीन पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है।

रूपौली सीट से विधायक बीमा भारती ने जद (यू) छोड़कर राजद में शामिल होने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इस वजह से इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है।

बीमा भारती पूर्णिया लोकसभा सीट से राजद के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी थीं। लेकिन, उन्हें निर्दलीय प्रत्याशी राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अब, वह राजद उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा उपचुनाव लड़ रही हैं।

वहीं, जद (यू) ने कलाधर प्रसाद मंडल को मैदान में उतारा है। वह 2020 के विधानसभा चुनाव में रूपौली से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरे थे। केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) छोड़ने वाले पूर्व विधायक शंकर सिंह भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं।

रूपौली विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या 3.13 लाख है। क्षेत्र में 321 मतदान केंद्र बनाए गए थे। मतगणना 13 जुलाई को होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News