क्रिकेट: टी20 रैंकिंग टॉप-10 में ऋतुराज, अभिषेक शर्मा ने भी लगाई लंबी छलांग

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में चल रहे जिम्बाब्वे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करने वाले अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को बड़ा फायदा हुआ है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-10 10:26 GMT

नई दिल्ली, 10 जुलाई (आईएएनएस)। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में चल रहे जिम्बाब्वे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करने वाले अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को बड़ा फायदा हुआ है।

भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने बुधवार को आईसीसी पुरुष टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग के नए अपडेट के अनुसार टॉप-10 में जगह बना ली है। वहीं, अभिषेक शर्मा की भी आईसीसी रैंकिंग में एंट्री हो गई है और वह 75वें स्थान पर आ गए हैं।

रविवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे पर दूसरे टी20 में भारत की 100 रनों की व्यापक जीत में गायकवाड़ ने 47 गेंदों पर नाबाद 77 रनों की पारी खेलने के बाद यह बड़ा बदलाव आया है।

नतीजतन, गायकवाड़ रैंकिंग सूची में 13 पायदान ऊपर उठकर 20वें से सातवें स्थान पर पहुंच गए, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड शीर्ष पर हैं। उनके भारतीय टीम के साथी रिंकू सिंह और अभिषेक शर्मा ने भी रैंकिंग में बड़ी बढ़त हासिल की है।

पिछले महीने भारत के विजयी टी20 विश्व कप अभियान में रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल रिंकू दूसरे टी20 मैच में 22 गेंदों पर 48 रन की आक्रामक पारी की बदौलत चार पायदान की छलांग लगाकर 39वें स्थान पर पहुंच गए।

दूसरी ओर, भारत के लिए अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में शून्य पर आउट होने वाले अभिषेक दूसरे मैच में सिर्फ 47 गेंदों पर शानदार 100 रन बनाकर 75वें स्थान पर पहुंच गए।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो मैचों में छह विकेट लेने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई गेंदबाजों की रैंकिंग में आठ पायदान की छलांग लगाकर 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग के मामले में श्रीलंका के लेग-स्पिन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा शीर्ष पर पहुंच गए हैं, जबकि हार्दिक पांड्या दूसरे स्थान पर वापस आ गए हैं।

भारत के ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने पहले मैच में 27 रन की तेज पारी और जिम्बाब्वे में दो मैचों में तीन विकेट लेने के दम पर शीर्ष 50 में जगह बनाई।

आईएएनएस

एएमजे/आरआर

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News