लोकसभा चुनाव 2024: मध्य प्रदेश में मतदान केंद्रों पर लू से बचाव के होंगे इंतजाम

मध्य प्रदेश में लोकसभा के चुनाव चार चरणों में होने वाले है। मतदान अप्रैल और मई माह में होंगे। इस दौरान गर्मी के साथ लू का असर रहेगा। इसलिए मतदान केंद्रों पर लू से बचाव के इंतजाम किए जाएंगे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-29 16:48 GMT

भोपाल, 29 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में लोकसभा के चुनाव चार चरणों में होने वाले है। मतदान अप्रैल और मई माह में होंगे। इस दौरान गर्मी के साथ लू का असर रहेगा। इसलिए मतदान केंद्रों पर लू से बचाव के इंतजाम किए जाएंगे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी मतदान केंद्रों में तेज गर्मी (लू) से बचाव के समुचित प्रबंध करें। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों में मतदाताओं के लिए शुद्ध पेयजल और बैठने के लिए पर्याप्त कुर्सियों तथा बेंच की व्यवस्था भी करें।

राजन ने आगामी गर्मी के मद्देनजर मतदान केंद्रों में मतदाताओं को धूप से बचाने के लिए शेड लगाने, हर मतदान केंद्र में मेडिकल किट उपलब्ध कराने को कहा। इस मेडिकल किट में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से चर्चा कर गर्मा के दिनों में उपयोगी सभी जरूरी दवाइयां उपलब्ध रहें। सभी मतदान दलों के पास ओआरएस पैकेट और तेज गर्मी से बचाव के लिए क्या करें, क्या नहीं करें का पर्चा भी होना चाहिए। साथ ही सेक्टर अधिकारी की गाड़ी में सभी जरूरी दवाइयों के साथ-साथ समुचित संख्या में पैरा-मेडिकल स्टॉफ भी तैनात रहे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News