समाज: उत्तराखंड मुख्यमंत्री धामी ने कर्मचारियों को दी सौगात, महंगाई भत्ता 46 से बढ़ाकर किया 50 फीसदी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की वृद्धि का आदेश जारी किया है। अब इन कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 46 फीसदी से बढ़कर 50 फीसदी हो गया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-14 18:04 GMT

देहरादून, 14 मार्च (आईएएनएस)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की वृद्धि का आदेश जारी किया है। अब इन कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 46 फीसदी से बढ़कर 50 फीसदी हो गया है।

केंद्र सरकार के बाद गुरुवार को उत्तराखंड राज्य सरकार ने भी कर्मचारियों के लिए 1 जनवरी से 4 फीसद महंगाई भत्ते (डीए) की किस्‍त भुगतान का आदेश जारी किया है। वहीं, पेंशनरों की महंगाई राहत 4 फीसद बढ़ाकर 50 फीसदी कर दिया गया है। इससे पहले राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष अरुण पांडेय के नेतृत्व में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर के डीए बढाने की मांग की थी। वहीं, सचिवालय संघ के अध्यक्ष सुनील लखेड़ा व महासचिव राकेश जोशी ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर डीए में वृद्धि की मांग की थी।

कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसद वृद्धि 1 जनवरी, 2024 से लागू माना जाएगा। बढ़े हुए भत्ते की किस्‍त राज्य सरकार के कर्मचारियों के साथ ही सहयता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों के नियमित व पूर्णकालिक कर्मियों, कार्यप्रभारित कर्मचारियों आदि को देय होगी। जनवरी व फरवरी का बढ़ा हुआ डीए अवशेष के रूप में, जबकि मार्च से वेतन के साथ मिलेगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News