भारत ने दो बांग्लादेशी मछुआरे को लौटाया, लेकिन बीजीबी ने नहीं दिखाया शिष्टाचार

बांग्लादेश भारत ने दो बांग्लादेशी मछुआरे को लौटाया, लेकिन बीजीबी ने नहीं दिखाया शिष्टाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-23 19:30 GMT
भारत ने दो बांग्लादेशी मछुआरे को लौटाया, लेकिन बीजीबी ने नहीं दिखाया शिष्टाचार
हाईलाइट
  • शिष्टाचार की स्पष्ट कमी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) ने मंगलवार को दो मछुआरों को सौंपने के दौरान शिष्टाचार नहीं दिखाए , जिससे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारी नाराज हो गए।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, हमारे लड़कों ने उन्हें बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी। उन्होंने हमारे तैरते बीओपी पर चिकित्सा प्राप्त की और उन्हें खिलाया और कपड़े दिए गए। फिर भी, जब हम सद्भावना के एक इशारे के रूप में दो मछुआरों को बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) को सौंपने के लिए आगे बढ़े, तो उनकी तरफ से बमुश्किल कोई कृतज्ञता दिखाई गई। बल्कि, चार पूरी तरह से सशस्त्र बीजीबी कर्मी चारों ओर खड़े थे, हालांकि हमारे अधिकारी निहत्थे थे जैसा कि एक फ्लैग मीटिंग के दौरान होना चाहिए था। यह शिष्टाचार की स्पष्ट कमी है।

मोहम्मद हनीफ मौला (50) और मोहम्मद सलीम हलदर (21) हरिभंगा नदी में मछली पकड़ने के दौरान खराब मौसम की स्थिति में पकड़े गए नौ बांग्लादेशी मछुआरों के समूह का हिस्सा थे।

उनकी मशीनीकृत नाव का क्रैंकशाफ्ट क्षतिग्रस्त हो गया जिसके बाद सभी सवारों ने तैरने का प्रयास किया। भारतीय मछुआरों ने मौला और हलदर को बुरी हालत में देखा और 118 बीएसएफ बटालियन के जवान उन्हें बचाने के लिए दौड़ पड़े। दोनों को इलाके से गुजर रहे एक तैरते बीओपी पर ले जाया गया।

जब हम उन्हें जहाज पर लाए तो वे लगभग बेहोश थे। हमने दोनों को पुनर्जीवित करने के बाद प्राथमिक उपचार, भोजन, पानी और सूखे कपड़े उपलब्ध कराए। बीजीबी को उन्हें वापस लेने के लिए कॉल करने के बाद, मंगलवार को नदी के बीच में एक फ्लैग मीटिंग का आयोजन किया गया।

जब हमारे कर्मी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए दो मछुआरों के साथ बांग्लादेशी नाव पर चढ़े, तो उनका स्वागत एके-47 से किया गया। ऐसा लग रहा था कि वे अपने ही नागरिकों को स्वीकार करके हम पर बहुत बड़ा उपकार कर रहे हैं। बीएसएफ द्वारा जारी की गई तस्वीरें सशस्त्र बीजीबी सैनिकों को दिखाती हैं और उनके भावों में कुछ भी नहीं दिखता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News