वीडियो पर बवाल: श्रीकृष्ण पर विवादित टिप्पणी करने वाले महामंडलेश्वर पर फूठा संत समाज का गुस्सा, पद से निष्कासित करने उठाई मांग

  • महामंडलेश्वर कुमारस्वामी के बयान पर हो रहा विवाद
  • भगवान श्रीकृष्ण को लेकर की अपमानजनक टिप्पणी
  • संत समाज ने जताई नाराजगी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-03 14:48 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। प्रसिद्ध कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा की राधा रानी के निवास स्थान और विवाह पर की गई विवादित टिप्पणी से पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है। संत समाज की ओर से नाराजगी जताने के बाद उन्होंने बरसाना के राधा रानी मंदिर जाकर नाक रगड़कर माफी मांगी। ये मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि निरंजनी अखाड़ा के महामंडलेश्वर ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी ने भगवान कृष्ण पर विवादित टिप्पणी कर नये विवाद को जन्म दे दिया।

दरअसल, कुछ दिनों पहले उनका एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो कहते दिख रहे हैं, 'चरित्रहीन कौन है? भगवान कृष्ण। 1 शादी कर ली, 2 कर ली, 15 कर ली, 16 कर लो... बहुत है, कितनी कर ली? 16000...ये कोई चरित्र है।' इसके अलावा वीडियो में उन्होंने हिंदूओं को डाकू और चोर भी कहा था।

विवाद बढ़ने पर दी सफाई

उनके इस वीडियो पर पूरे देश के संत समाज ने नाराजगी जाहिर की थी। उनका कहना है कि कुमार स्वामी जैसे लोग सनातन के खिलाफ काम कर रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने श्रीकृष्ण और हिंदू धर्म के लिए बोला है उससे साफ है कि न तो वे हिंदू हैं और न ही उन्हें सनातनके बारे में कुछ पता है।

विवाद को बढ़ता देख ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी ने एक वीडियो जारी किया। जिसमें उन्होंने सफाई दी कि उनके वीडियो के साथ छेड़खानी कर उसे वायरल किया गया है। उन्होंने कहा कि वायरल हो रहे वीडियो जरा भी सच्चाई नहीं है।

पद से बर्खास्त करने की उठी मांग

कुमारस्वामी का विवादित बयान वाला वीडियो सामने आने के बाद उज्जैन के संत महामंडलेश्वर सुमनानंद ने कहा, 'सनातन क्षेत्र में कार्य करने वाले ही सनातन के विपरीत बयान दे रहे हैं। ब्रह्मर्षि कुमारस्वामी 25- 30 साल से धर्म के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। आश्चर्य की बात यह है कि वे निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर हैं और भगवान कृष्ण को चरित्रहीन कह रहे हैं। मैंने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष को पत्र लिखा है कि चारों कुंभ में इनका आना निषेध करें। इनकी महामंडलेश्वरी खत्म करना चाहिए।'

Tags:    

Similar News