मध्यप्रदेश: बालाघाट पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मारा गया 14 लाख इनामी नक्सली

  • बालाघाट में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़
  • ढेर हुआ 14 लाख का नक्सली
  • सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी भी जारी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-08 15:34 GMT

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। मध्यप्रदेश के नक्सल प्रभावित जिले बालाघाट में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। जिले के हट्टा थाना के अंतर्गत आने वाले कोठियाटोला में सोमवार को पुलिस और नक्सलियो के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें 14 लाख का इनामी नक्सली मारा गया।

मारे गए नक्सली का नाम एसीएम उकास है जो कि छत्तीसगढ़ के बस्तर बीजापुर का निवासी है। पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए एक्सचेंज ऑफ फायर में 14 लाख के इनामी नक्सली को सुरक्षाबलों के जवानों ने मार गिराया है।

इलाके में अभी भी सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। घटना के बाद पूरे जिले में प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले भी इसी साल बालाघाट में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया था। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि देर रात पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ दो नक्सली ढेर हो गए थे। रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से बताया गया था कि 1 अप्रैल को दिन सोमवार को देर रात एमपी-छत्तीसगढ़ सीमा पर केराझरी के जंगल में पुलिस का सर्चिंग ऑपरेशन चल रहा था।

इस दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। दोनों के शव सुबह पुलिस को मिले। उनकी पहचान क्रांति और शेर सिंह के रूप में हुई। पुलिस को उनके शवों के पास से एके-47 समेत कई अन्य हथियार और जरूरी सामान मिला।

ऐसे ही पिछले साल दिसंबर में भी पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि बालाघाट जिले में आने वाले कान्हा नेशनल पार्क के समीप सूपखार के जंगलों में नक्सली छिपे हैं। इसके बाद पुलिस ने वहां सर्चिंग अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जिमसें एक नक्सली ढेर हो गया।

Tags:    

Similar News