अनिल विज का बड़ा बयान: 'एग्जिट पोल की पहले भी खुल चुकी है पोल' आखिर क्यों हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री नहीं दे रहे सर्वे को महत्व?

अनिल विज एग्जिट पोल सर्वे से नाखुश हम भी कर रहे हैं अपनी सारी रिपोर्ट इकट्ठा- अंबाला से बीजेपी कैंडिडेट AAP पर साधा विज ने निशाना

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-06 08:15 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद शनिवार को तमाम न्यूज चैनल और सर्वे एजेंसी के एग्जिट पोल सामने आए हैं। सबके सर्वे के मुताबिक कांग्रेस हरियाणा में बहुमत हासिल कर रही  है। राज्य में पूरे एक दशक बाद भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ होने का अनुमान है। सभी को 8 अक्टूबर का बेसब्री से इंतजार है क्योकि इस दिन नतीजों की घोषणा होगी। इसी बीच हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एग्जिट पोल के सर्वे के संबंध में अपनी टिप्पणी पेश की है। उनका कहना है कि एग्जिट पोल की पोल पहले भी खुल चुकी है। वहीं, उन्होंने इस एग्जिट पोल के नतीजों को मानने से इनकार करते हुए कहा- अभी कोई दावे महत्व नहीं रखते हैं। इसता ही नहीं बल्कि, अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी विज ने आम आदमी पार्टी के अस्तित्व को लेकर बयानबाजी की।   

कांग्रेस के लिए क्या बोले विज?

अनिल विज ने कहा- एग्जिट पोल की पोल पहले भी खुल चुकी है। हम भी अपनी सारी रिपोर्ट इकट्ठा कर रहे हैं। अगर आप वोट परसेंटेज को देखते हैं तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी के में 5% डाउन गया। मेरे क्षेत्र में यह तीन परसेंट बढ़ा है। इसका मतलब यह कि कांग्रेस के प्रति लोगों का आकर्षण कम हुआ है। अगर भूपेंद्र सिंह हुड्डा जिसको वह मुख्यमंत्री पेश कर रहे हैं उनके अपने क्षेत्र में 5% मतदान गिरा है और मेरे क्षेत्र में बढ़ा है तो इसका मतलब यह है कि बीजेपी को लोग पसंद कर रहे हैं। हम अपना इंटरनल सर्वे कर रहे हैं। 

AAP नाम की कोई चीज नहीं- अनिल विज

हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा- आम आदमी पार्टी नाम की चीज कहीं नहीं है और वह चुनाव के दौरान भी नहीं थी। साथ ही, ना तुम की मौजूदगी पता लगी है। हर कोई कहता है कि मैं नंबर बनाऊंगा, यह तो चुनाव का सिद्धांत है।

दैनिक भास्कर एग्जिट पोल

हरियाणा में विधानसभा सीटों के नतीजों पर दैनिक भास्कर ने एग्जिट पोल में आंकड़े जारी किए हैं। इन नतीजों के मुताबिक राज्य में कांग्रेस की जीत होती नजर आ रहे हैं। एग्जिट पोल में भाजपा को 15 से 29 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। जबकि, कांग्रेस को 44 से 54 सीटों मिलने का अनुमान लगाया गया है। जेजेपी की बात करें तो पार्टी के पाले में 1 सीट मिलने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा आईएनएलडी को 1 से 5 सीटें मिलती दिखाई दे रही है। आम आदमी पार्टी को 0 से 1 और अन्य को 4 से 9 सीटें मिलने वाली है।

Tags:    

Similar News