पाकिस्तान: कराची में नहीं थम रहा अज्ञात शवों के मिलने का सिलसिला, अब तक 22 शव बरामद, जानें क्या है रहस्यमयी मौतें का कारण

  • पाकिस्तान में हो रही रहस्यमयी मौतें
  • अब तक अज्ञात शवों की संख्या हुई 22
  • जानें क्या है इसके पीछे का कारण

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-26 13:36 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में लोगों की हो रही मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। कराची में आए दिन लोग अज्ञात परिस्थिति में मृत पाए जा रहे हैं। ऐसे में कराची के कई इलाकों में अज्ञात शवों की संख्या बढ़कर 22 हो चुकी है। इस संबंध में पाकिस्तान के एक एनजीओ की ओर से निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन, 22 में से अब तक एक भी शव की पहचान नहीं हो पाई है। बता दें, मुल्क में बीते दिन यानी मंगलवार को पांच नए शव बरामद किए गए थे।

कराची में हो रही रिकॉर्ड मौतें

पाकिस्तानी एनजीओ छीपा वेलफेयर एसोसिएशन के एक प्रवक्ता ने शहर में बढ़ रही अज्ञात मौतों की संख्या को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि स्वयंसेवकों को कराची के अलग-अलग क्षेत्रों से पांच शव मिले हैं। प्रवक्ता ने कहा, "उनमें से तीन लोग नशे के आदी लग रहे थे, हालांकि अभी तक एक भी शव की पहचान नहीं हो पाई है।" इसके अलावा जियो न्यूज ने भी इस घटना के संबंध में रिपोर्ट पब्लिश की है। जिसके मुताबिक, पाकिस्तान के कराची में छीपा नाम की एनजीओ संस्था एम्बुलेंस का नेटवर्क चलाने का काम करती है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कराची में अज्ञात शवों की संख्या 22 हो चुकी है। जिनमें से ज्यादातर शव लावारिस हैं।

क्या है इसके पीछे की वजह? 

हालांकि, कराची में अज्ञात मौतों के पीछे का एक कारण भीषण गर्मी बताया जा रहा है। दरअसल, शहर में काफी समय से हीट वेव का दौर चल रहा है। ऐसे में ज्यादातर नागरिक हीटस्ट्रोक की चपेट में आ रहे हैं। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में एडमिट कराना पड़ रहा है। हीटस्ट्रोक के अलावा मौतों का दूसरा कारण नशे की लत भी हो सकता है। इस पर कराची स्थित ईधी फांउडेशन के एक ऑफिसर अजीम खान ने द न्यूज को दिए इंटरव्यू में चर्चा की है। उन्होंने कहा है कि कराची में मिल रहे मृत शव में से अधिकतर लोग नशे की लत से ग्रस्त थे। ऐसे में जब ये लोग भीषण गर्मी की चपेट में आए तो इनकी मौत हो गई।

Tags:    

Similar News