केपी ओली का दावा, प्रचंड ने दिल्ली में पूर्व रॉ प्रमुख से की मुलाकात

Bhaskar Hindi
Update: 2023-07-07 16:06 GMT

डिजिटल डेस्क, काठमांडू। नेपाल के सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष केपी ओली ने शुक्रवार को कहा कि अपनी हालिया भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने पूर्व रॉ प्रमुख सामंत गोयल से गुप्त मुलाकात की।

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री ओली ने कहा कि "प्रचंड गोयल के आवास पर गए और उनसे मुलाकात की लेकिन उसके बारे में कुछ नहीं बताया।" प्रचंड 31 मई से 3 जून तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर थे। उन्होंने अन्य लोगों के अलावा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, लेकिन गोयल के साथ उनकी मुलाकात के बारे में कोई खबर नहीं थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर 2020 में ओली ने विवादित क्षेत्र के मुद्दे पर भारत के साथ मतभेद सुधारने के लिए काठमांडू में गोयल से मुलाकात की थी। मई 2020 में, नेपाल सरकार ने उन विवादित क्षेत्रों को शामिल करते हुए एक नया नक्शा जारी किया था।

ओली ने कहा कि मैं काठमांडू में तत्कालीन रॉ चीफ से मिला था लेकिन इसे छुपाया नहीं। ओली और गोयल के बीच मुलाकात के बारे में मीडिया में खबर आने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर ओली तथा गोयल के बीच मुलाकात की बात स्वीकार की थी। लेकिन बैठक में क्या बातचीत हुई इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी।

ओली ने आगे कहा कि यूएमएल को बदनाम करने की आदत रही है। रॉ के चीफ नेपाल आए और मुझसे मिलने की इच्छा जताई तो मैं उनसे मिला। अपनी भारत यात्रा के दौरान प्रचंड गोयल से मिलने उनके आवास पर गये थे। लेकिन मैं उनसे काठमांडू में मिला, गोयल के आवास पर नहीं। मैं उनसे छुपकर नहीं मिला। वह मेरे आवास पर आए और मैंने नेपाली लोगों और देश के हितों के बारे में बात की। लेकिन वह (प्रचंड) इस मुलाकात को स्वीकार नहीं कर सकते और यह नहीं बता सकते कि क्या चर्चा हुई।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News