यूक्रेन को लंबी दूरी के रॉकेट सिस्टम नहीं भेजेगा अमेरिका

बाइडेन यूक्रेन को लंबी दूरी के रॉकेट सिस्टम नहीं भेजेगा अमेरिका

Bhaskar Hindi
Update: 2022-05-31 09:31 GMT
यूक्रेन को लंबी दूरी के रॉकेट सिस्टम नहीं भेजेगा अमेरिका

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उन्नत हथियारों की आपूर्ति के लिए युद्धग्रस्त राष्ट्र की दलीलों के बावजूद कहा कि अमेरिका यूक्रेन को लंबी दूरी की रॉकेट प्रणाली प्रदान नहीं करेगा, जो रूस के अंदर लक्ष्य को भेदने में सक्षम है।

बाइडेन ने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा, हम यूक्रेन को रॉकेट सिस्टम नहीं भेजने जा रहे हैं जो रूस में हमला कर सकते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले हफ्ते रिपोर्टें सामने आई थीं कि अमेरिका यूक्रेन को उन्नत लंबी दूरी की रॉकेट प्रणाली भेजने की तैयारी कर रहा है, क्योंकि रूस ने यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में अपने आक्रमण को केंद्रित किया है।

लेकिन रक्षा विभाग ने ऐसी किसी योजना की पुष्टि करने से इनकार कर दिया।

पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने 27 मई को संवाददाताओं से कहा था, हम अभी भी काम कर रहे हैं कि अगला पैकेज कैसा दिखने वाला है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और सरकार के अन्य शीर्ष अधिकारी अमेरिका से रूस से लड़ने में मदद करने के लिए अपने देश को मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम के साथ-साथ हाई मोबिलिटी आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम प्रदान करने का अनुरोध कर रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News