तुर्की खुफिया एजेंसी ने इराक में पीकेके के वरिष्ठ सदस्य को किया गिरफ्तार

सीमा पार ऑपरेशन तुर्की खुफिया एजेंसी ने इराक में पीकेके के वरिष्ठ सदस्य को किया गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-11 04:00 GMT
तुर्की खुफिया एजेंसी ने इराक में पीकेके के वरिष्ठ सदस्य को किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • सरकार के खिलाफ विद्रोह

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की की खुफिया एजेंसी ने सोमवार को उत्तरी इराक के सिंजर क्षेत्र में प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के एक वरिष्ठ सदस्य को गिरफ्तार किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सरकारी टीआरटी ब्रॉडकास्टर की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि तुर्की के राष्ट्रीय खुफिया संगठन (एमआईटी) ने सिंजर क्षेत्र में पीकेके के रसद के प्रभारी सेकदार काया को गिरफ्तार किया है।

टीआरटी की रिपोर्ट में बताया गया कि काया 2015 में पीकेके में शामिल हुआ और 2016 में इराक के गारा क्षेत्र में और 2017 में सिंजर में हमलों में भाग लिया। उसने पीकेके में एक स्नाइपर के रूप में भी काम किया।

एमआईटी ने हाल ही में उत्तरी इराक में अपने सीमा पार अभियान तेज कर दिया है। रविवार को, इसने गारा में एक सीमा पार ऑपरेशन में अपनी स्वास्थ्य समिति के प्रभारी पीकेके सदस्य और उसके अंगरक्षक काहान करताल को मार डाला। तुर्की, अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध पीकेके ने तीन दशकों से अधिक समय तक तुर्की सरकार के खिलाफ विद्रोह किया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News