मेक्सिको में मंकीपॉक्स के 5 मामले आए, पर महामारी मानने से इनकार

मंकीपॉक्स का डर मेक्सिको में मंकीपॉक्स के 5 मामले आए, पर महामारी मानने से इनकार

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-15 12:30 GMT
मेक्सिको में मंकीपॉक्स के 5 मामले आए, पर महामारी मानने से इनकार
हाईलाइट
  • जंगली पशुओं से पाया जाने वाला वायरस मनुष्यों को संक्रमित कर सकता है

डिजिटल डेस्क, मेक्सिको सिटी। मेक्सिको में मंकीपॉक्स के अब तक कुल पांच मामले दर्ज किए गए हैं और इसका कोई सबूत नहीं है कि यह महामारी के स्तर में विकसित हो सकता है। यह जानकारी मीडिया की खबरों में दी गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अंडर सेक्रेटरी ह्यूगो लोपेज-गैटेल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेक्सिको सिटी में मंकीपॉक्स के चार मामले सामने आए, जबकि एक मामला जलिस्को राज्य में पाया गया। यहां का मरीज ठीक होने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका लौट गया, जहां वह रहता था। उन्होंने वायरस जनित इस बीमारी की रोकथाम और स्वास्थ्य देखभाल के लिए विभिन्न अस्पतालों में किए गए इंतजाम के बारे विस्तार से बताया।

लोपेज-गैटेल ने कहा, सबसे अधिक संभावना यह है कि हम छिटपुट रूप से कुछ मामलों और प्रकोप फैलने का पता लगाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, हमें यह अनुमान नहीं है कि यह एक महामारी या कोविड-19 जैसी घटना बन जाएगी। लोपेज-गैटेल ने मंकीपॉक्स के वैश्विक प्रसार के बीच लोगों से शांत रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जंगली पशुओं से पाया जाने वाला वायरस मनुष्यों को संक्रमित कर सकता है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News