सीरिया-अरब तनाव के बीच सीरिया के राष्ट्रपति ने संयुक्त अरब अमीरात का दौरा किया

यूएई सीरिया-अरब तनाव के बीच सीरिया के राष्ट्रपति ने संयुक्त अरब अमीरात का दौरा किया

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-19 22:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • राजनयिक अलगाव

डिजिटल डेस्क, दमिश्क। सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने रविवार को अपनी पत्नी अस्मा अल-असद के साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का राजकीय दौरा किया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूएई की राजधानी अबू धाबी पहुंचने पर सीरियाई राष्ट्रपति और प्रथम महिला का यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने स्वागत किया।

यूएई की समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति भवन में अपनी बैठक के दौरान दोनों राष्ट्रपतियों ने द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की, जो उनके पारस्परिक हितों को प्राप्त करने में योगदान देगा।

यूएई के राष्ट्रपति ने भी भूकंप पीड़ितों पर अपनी संवेदना व्यक्त की, सीरिया की क्षमता और कठिन परीक्षा से उबरने के दृढ़ संकल्प पर भरोसा जताया। यह यात्रा ऐसे समय में हुई है, जब 2011 में सीरियाई युद्ध छिड़ने के बाद वर्षो के राजनयिक अलगाव के बाद यूएई सीरिया को अरब देशों में लौटने में मदद कर रहा है।

यूएई ने 2018 में सीरिया के साथ अपने राजनयिक संबंधों को फिर से शुरू किया और पिछले महीने के भूकंप के साथ-साथ सीरिया और सऊदी अरब जैसी प्रमुख क्षेत्रीय शक्तियों के बीच संबंधों को सामान्य बनाने के लिए मध्यस्थता के मद्देनजर सीरिया को राहत सहायता वितरण की अगुवाई कर रहा है। यूएई ने अरब और अन्य विदेशी देशों द्वारा उपलब्ध कराए गए सैकड़ों राहत विमानों को भूकंप प्रभावित सीरिया में भेजा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News