शहबाज, नवाज का फैसला : पाकिस्तान के वित्तमंत्री के रूप में वापसी करेंगे इशाक डार

पाकिस्तान शहबाज, नवाज का फैसला : पाकिस्तान के वित्तमंत्री के रूप में वापसी करेंगे इशाक डार

Bhaskar Hindi
Update: 2022-09-25 10:00 GMT
शहबाज, नवाज का फैसला : पाकिस्तान के वित्तमंत्री के रूप में वापसी करेंगे इशाक डार
हाईलाइट
  • पीटीआई का कोई दबाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ ने यहां एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान फैसला लिया कि पीएमएल-एन नेता इशाक डार मंगलवार को पाकिस्तान के वित्तमंत्री का पद संभालेंगे और मौजूदा वित्तमंत्री मिफ्ता इस्माइल सरकार का हिस्सा बने रहेंगे। स्थानीय मीडिया को यह जानकारी दी गई।

दोनों शरीफों ने यहां चार घंटे से अधिक समय तक प्रधानमंत्री आवास पर बैठक की, जिसमें डार भी मौजूद थे। बैठक से जुड़े एक सूत्र ने जियो न्यूज को विशेष रूप से बताया कि फैसला लिया गया है कि डार मंगलवार को वित्तमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे। शहबाज शरीफ रविवार को पाकिस्तान के लिए रवाना होने वाले हैं और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि डार प्रधानमंत्री के साथ उड़ान भरेंगे या बाद में।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्र ने कहा कि नवाज मिफ्ताह की आर्थिक नीतियों से खुश नहीं हैं और उन्होंने आर्थिक नीतियों की दिशा में बदलाव का आह्वान किया है। सूत्र के मुताबिक, नवाज इस बात से चिंतित हैं कि वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी का सीधा असर आम लोगों पर पड़ा है, जिसका असर पीएमएल-एन के समर्थन आधार पर पड़ा है। सरकार में डार की भूमिका पर निर्णय के अलावा, दोनों नेताओं ने देश में मौजूदा स्थिति और मौजूदा गठबंधन सरकार द्वारा उठाए गए उपायों पर भी चर्चा की।

पीटीआई प्रमुख इमरान खान के लॉन्ग मार्च के आह्वान और पंजाब में पीटीआई की सरकार को खत्म करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, फैसला लिया गया कि इमरान खान के लंबे मार्च को कानूनी तरीकों से निपटाया जाएगा और मुल्क में अराजकता पैदा करने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जाएगी। बैठक में तय हुआ कि अगला आम चुनाव समय पर होगा और पीटीआई का कोई दबाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News