उत्तर कोरिया ने 2 क्रूज मिसाइलें दागीं

सिओल अधिकारी उत्तर कोरिया ने 2 क्रूज मिसाइलें दागीं

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-17 09:00 GMT
उत्तर कोरिया ने 2 क्रूज मिसाइलें दागीं
हाईलाइट
  • उत्तर कोरिया ने 2 क्रूज मिसाइलें दागीं : सिओल अधिकारी

डिजिटल डेस्क, सोल। उत्तर कोरिया में बुधवार को यलो सागर की ओर दो क्रूज मिसाइलों का परीक्षण किया गया। दक्षिण कोरियाई सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने मिसाइल के सटीक प्रकार और फायरिंग के समय सहित अधिक जानकारी दिए बिना कहा, (सेना) ने उत्तर कोरिया द्वारा दक्षिण प्योंगान प्रांत के ओनचोन से आज सुबह यलो सागर में लॉन्च की गई दो क्रूज मिसाइलों का पता लगाया है।

समाचार एजेंसी ने अधिकारी के हवाले से कहा कि दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी खुफिया अधिकारी संबंधित विश्लेषण कर रहे हैं, सहयोगी काफी तत्परता बनाए हुए हैं।

दो दिन पहले अपने लिबरेशन डे भाषण में यूं ने अपनी दुस्साहसिक पहल का विवरण दिया, जिसका उद्देश्य उत्तर कोरिया को अपनी अर्थव्यवस्था में सुधार करने में मदद करना था, अगर वह परमाणुकरण के कदम उठाता है।

जबकि उत्तर को अमेरिकी सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के तहत बैलिस्टिक मिसाइल प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके प्रक्षेपण करने से प्रतिबंधित किया गया है, क्रूज मिसाइल की ऐसी फायरिंग उनका उल्लंघन नहीं है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News