जापान निकट कोविड संपर्कों के लिए क्वारंटीन अवधि को करेगा कम

कोरोना महामारी जापान निकट कोविड संपर्कों के लिए क्वारंटीन अवधि को करेगा कम

Bhaskar Hindi
Update: 2022-01-29 08:30 GMT
जापान निकट कोविड संपर्कों के लिए क्वारंटीन अवधि को करेगा कम
हाईलाइट
  • सात दिन करेगा क्वारंटीन अवधि

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि जापान कोविड -19 से संक्रमित किसी व्यक्ति के निकट संपर्क में आने वाले लोगों के लिए क्वारंटीन अवधि को मौजूदा 10 दिनों से घटाकर सात दिन कर देगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण देश भर में संक्रमण की छठी लहर के बीच यह निर्णय लिया गया है।

शुक्रवार को, जापान ने 81,811 नए मामले दर्ज किए, अकेले टोक्यो ने 17,631 मामलों की रिपोर्टिंग की। किशिदा ने कहा कि निर्णय विशेषज्ञों की राय और नए वैज्ञानिक साक्ष्य के आलोक में किया गया है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा उपचार, पुलिस, बाल देखभाल और नर्सिंग देखभाल के क्षेत्र में आवश्यक श्रमिकों के लिए क्वारंटीन दिनों को दो कोविड -19 परीक्षणों के संयोजन के माध्यम से वर्तमान छह दिनों से घटाकर पांच दिन कर दिया जाएगा।

14 जनवरी को, जापानी सरकार ने क्वारंटीन अवधि को 14 दिनों से घटाकर 10 दिन कर दिया था, लेकिन अन्य लोगों के बीच व्यापार समुदाय ने नए वेरिएंट की विशेषताओं के आलोक में इसे और छोटा करने के लिए कहा है। जापान के नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ इंफेक्शियस डिजीज के मुताबिक, वायरस के संपर्क में आने के 10वें दिन ओमिक्रॉन से लक्षण विकसित होने की संभावना 1 फीसदी से भी कम है, जबकि सातवें दिन 5 फीसदी तक रहती है।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News