डोनेट्स्क के प्रमुख ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन को भेजा बधाई पत्र

द्विपक्षीय संबंध डोनेट्स्क के प्रमुख ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन को भेजा बधाई पत्र

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-17 05:30 GMT
डोनेट्स्क के प्रमुख ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन को भेजा बधाई पत्र
हाईलाइट
  • कोरियाई लोगों का पिछला इतिहास परीक्षणों से भरा हुआ है

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन को पूर्वी यूक्रेन में रूसी समर्थित डोनेट्स्क क्षेत्र के प्रमुख से द्विपक्षीय संबंधों पर जोर देने वाला संदेश मिला है। प्योंगयांग के सरकारी मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी।

प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने एक रिपोर्ट में कहा कि पत्र में अलगाववादी इकाई के नेता डेनिस पुशिलिन ने 15 अगस्त को कोरिया की मुक्ति वर्षगांठ के अवसर पर किम को हार्दिक बधाई दी।

समाचार एजेंसी योनहाप ने केसीएनए की रिपोर्ट के हवाले से कहा, संदेश में कहा गया है कि कोरियाई लोगों का पिछला इतिहास परीक्षणों से भरा हुआ था और आजादी की राह में कई कठिनाइयां थीं, लेकिन कोरियाई लोगों ने बहादुरी और गर्व से उन पर काबू पा लिया।

पुशिलिन ने कहा, डोनबास क्षेत्र के लोग भी आज इतिहास की अपनी स्वतंत्रता और न्याय को फिर से हासिल करने के लिए लड़ रहे हैं, जैसा कि 77 साल पहले कोरियाई लोगों ने किया था।

संदेश ने तब विश्वास व्यक्त किया कि डोनेट्स्क और उत्तर के बीच समान रूप से लाभकारी द्विपक्षीय सहयोग प्राप्त किया जाएगा।

पिछले महीने उत्तर कोरिया ने औपचारिक रूप से यूक्रेन में डोनेट्स्क और लुहान्स्क के रूसी समर्थक अलगाववादी गणराज्यों की स्वतंत्रता को मान्यता दी, रूस और सीरिया के बाद ऐसा करने वाला दुनिया का तीसरा देश बन गया।

प्योंगयांग ने हाल ही में ठंडे अंतर-कोरियाई संबंधों और वाशिंगटन के साथ रुकी हुई परमाणु वार्ता के बीच मास्को के साथ अपने घनिष्ठ संबंधों पर जोर दिया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News