भारी बारिश से मरने वालों की संख्या 107 हुई

ब्राजील भारी बारिश से मरने वालों की संख्या 107 हुई

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-02 09:00 GMT
भारी बारिश से मरने वालों की संख्या 107 हुई
हाईलाइट
  • 24 पर्नामबुको नगर पालिकाओं ने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है

डिजिटल डेस्क, ब्रासीलिया। ब्राजील के पूर्वोत्तर पेरनामबुको राज्य में पिछले एक सप्ताह में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है, जबकि 11 लोग अब भी लापता हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि, बारिश से कम से कम 6,650 लोग विस्थापित हुए हैं, जिससे बड़ी बाढ़ और भूस्खलन हुआ, साथ ही दर्जनों घर दब गए, वहीं राज्य की राजधानी रेसिफ और उसके महानगरीय क्षेत्र में अधिकांश लोगों की मौत हो गई।

मई 1966 में आई बाढ़ के बाद 175 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या पर्नामबुको के इतिहास में यह दूसरी सबसे बड़ी आपदा है।

दमकलकर्मी और ब्राजील की सेना प्रशिक्षित बचाव कुत्तों की मदद से लापता लोगों के शवों को खोजने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

24 पर्नामबुको नगर पालिकाओं ने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है, और संघीय सरकार ने घोषणा की है कि वह प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्निर्माण के लिए लगभग 200 मिलियन डॉलर निर्धारित करेंगे।

बारिश ने सर्गिप, पाराइबा, रियो ग्रांडे डो नॉर्ट और अलागोस राज्यों पर भी असर डाला, जहां तीन लोग मारे गए और 18,000 से अधिक लोगों को निकाला गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News