ब्राजील में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 हुई

बाढ़ आपदा ब्राजील में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 हुई

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-01 04:00 GMT
ब्राजील में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 हुई
हाईलाइट
  • भारी बारिश जारी

डिजिटल डेस्क, रियो डी जनेरियो। ब्राजील के पूर्वोत्तर राज्य पर्नामबुको में मुख्य रूप से राज्य की राजधानी रेसीफे और इसके महानगरीय क्षेत्र में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है। बचाव दल ने इसकी जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम 16 लोग अभी भी लापता हैं। रिपोर्ट के अनुसार, उनमें से 14 भूस्खलन से दब गए और दो पानी की धाराओं में बह गए, जबकि 6,000 से अधिक निवासियों को उनके घरों से निकाल लिया गया। भारी बारिश जारी रहने के कारण मंगलवार को बचाव कार्य रुक-रुक कर करना पड़ा, जिससे क्षेत्र में नए भूस्खलन और बाढ़ आ सकती है।

कम से कम 14 पर्नमबुको नगर पालिकाओं ने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी, जबकि 33 ने पड़ोसी राज्य अलागोस में ऐसा ही किया, जहां बारिश के परिणामस्वरूप तीन लोग मारे गए और 18,000 से अधिक लोगों को निकाला गया, जो पिछले सप्ताह शुरू हुआ और सप्ताहांत में तेज हो गया। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने सोमवार को घोषणा की कि सरकार प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्निर्माण के लिए 1 बिलियन रियल (लगभग 210 मिलियन डॉलर) आवंटित करेगी।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News