पाकिस्तानी सांसद की जिंदगी के बाद मौत भी विवादों में, कोर्ट ने दिया पोस्टमॉर्टम का आदेश, कब्र से निकाला जाएगा शव, परिवार समेत सेलेब्रिटीज उतरे विरोध में

मौत पर बवाल पाकिस्तानी सांसद की जिंदगी के बाद मौत भी विवादों में, कोर्ट ने दिया पोस्टमॉर्टम का आदेश, कब्र से निकाला जाएगा शव, परिवार समेत सेलेब्रिटीज उतरे विरोध में

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-20 12:40 GMT
पाकिस्तानी सांसद की जिंदगी के बाद मौत भी विवादों में, कोर्ट ने दिया पोस्टमॉर्टम का आदेश, कब्र से निकाला जाएगा शव, परिवार समेत सेलेब्रिटीज उतरे विरोध में
हाईलाइट
  • आदेश में कोर्ट ने कहा
  • मौत प्राकृतिक हुई है या अप्राकृतिक
  • इसका पता लगाने के लिए शव की जांच होना आवाश्यक है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। जीते जी विवादों में रहने वाले पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत की मौत भी विवादों में घिर गई है। उनकी मौत को लेकर शुरुआत से ही कई तरह की आशंकाएं व्यक्त की जा रही हैं। इसी बीच कराची के एक कोर्ट ने आमिर के शव का पोस्टमॉर्टम करने का आदेश दिया है। अब आमिर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कब्र से बाहर निकाला जाएगा। अदालत के इस फैसले का आमिर के परिवार समेत कई सेलिब्रिटीज ने विरोध किया है। 

मौत का कारण अनिश्चित - कोर्ट

अपने आदेश में कोर्ट ने कहा, ये साफ है कि मौत का कारण अभी भी अनिश्चित है। मौत प्राकृतिक हुई है या अप्राकृतिक, इसका पता लगाने के लिए शव की जांच होना आवाश्यक है। कोर्ट के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम इस वजह से किया जा रहा है, जिससे उनकी मौत को लेकर सस्पेंस है वो समाप्त हो जाए। 

बता दें कि अब्दुल समद नाम के व्यक्ति ने आमिर की मौत को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस याचिका में कहा गया था कि, आमिर लियाकत की मौत की वजह जानने के लिए उनके शव का पोस्टमॉर्टम होना चाहिए। इसी याचिका पर आज कोर्ट ने यह आदेश सुनाया है। 

परिवार और कई सेलिब्रिटीज ने जताया विरोध

अदालत के इस आदेश का आमिर के परिवार ने विरोध किया है। पब्लिक प्रॉसिक्यूटर के अनुसार, आमिर लियाकत के परिवार वाले नहीं चाहते कि उनकी बॉडी का पोस्टमॉर्टम हो। परिवार के मुताबिक आमिर की मौत प्राकृतिक हुई है। इसमें उन्हें कोई गड़बड़ी नजर नहीं आती।

वहीं कोर्ट के इस आदेश का विरोध पाकिस्तान की कई सेलिब्रिटीज ने किया है। अभिनेत्री उशना शाह ने ट्वीट कर कहा है कि, आमिर के शव को बाहर निकालने से उनके बच्चों को काफी दुख होगा। 

 

पाकिस्तान की मशहूर अदाकारा बुशरा अंसारी ने भी अदालत के इस आदेश पर सवाल उठाया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए आमिर की मौत का जिम्मेदार सोशल मीडिया पर हुई ट्रोलिंग को ठहराया।

 

पाकिस्तानी टीवी जगत के पॉपुलर एंकर वसीम बादामी ने भी कोर्ट के आदेश पर निराशा जाहिर की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आमिर को मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद बगैर ऑटोप्सी के दफनाया गया था। उनके परिवार वालों को और पीड़ा नहीं पहुंचाएं। 

 

गौरतलब है कि पूर्व पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत की मौत बीते 9 जून को हो गई थी। कार्डियक अरेस्ट को उनकी मौत की वजह बताया गया था। पुलिस द्वारा उनकी मौत पर संदेह व्यक्त कर उनके पोस्टमॉर्टम करने की बात कही थी, लेकिन आमिर के परिवार से इससे मना कर दिया था। 

आमिर अपने से 31 साल छोटी दानिया शाह से शादी और फिर तलाक को लेकर चर्चा मे थे। वह उनकी तीसरी पत्नी थी। दानिया ने आमिर पर शराब पीकर मारपीट करने का आरोप लगाया था। इन दोनों के तलाक का मामला अदालत में चल रहा था। इसके अतिरिक्त आमिर पर पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत फैलाने का भी आरोप लगा था।
 

Tags:    

Similar News