अमेरिका ने यूक्रेन में रहने वाले अमेरिकी नागरिकों के लिए जारी की चेतावानी, कहा- जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़े

यूक्रेन अमेरिका ने यूक्रेन में रहने वाले अमेरिकी नागरिकों के लिए जारी की चेतावानी, कहा- जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़े

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-10 14:23 GMT
अमेरिका ने यूक्रेन में रहने वाले अमेरिकी नागरिकों के लिए जारी की चेतावानी, कहा- जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़े
हाईलाइट
  • रूस ने आम लोगों के घरों के साथ-साथ सरकारी स्थानों को भी अपना निशाना बनाया है

डिजिटल डेस्क,दिल्ली।  रूस के ताबड़तोड़ मिसाइल हमले से यूक्रेन में रह रहे लोगों में दहशत का माहौल है। ऐसे में हर बढ़ते दिन के साथ यूक्रेन की स्थिति खराब होती जा रही है। इस बीच अमेरिका ने यूक्रेन में रहने वाले अमेरिकी नागरिकों के लिए चेतावानी जारी किया है। जिसमें अमेरिका ने अपने नागरिकों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ने के लिए कहा है। कीव में अमेरिकी दूतावास ने यूक्रेन में रहने वाले अमेरिकी नागरिकों को  ई- मेल जारी करते कहा है कि वे सभी यूक्रेन के किसी सुरक्षित ठिकानों पर चले जाएं या फिर सुरक्षित मौका देखकर यूक्रेन से बाहर निकल जाएं।  


आम लोगों के घरों पर दागी जा रही है मिसाइल- अमेरिकी दूतावास 

अमेरिकी दूतावास की ओर से जारी किए गए ई-मेल में कहा गया है कि रूस ने यूक्रेन के राजधानी कीव और अन्य जगहों पर हमला किया है। जिसमें रूस ने आम लोगों के घरों के साथ-साथ सरकारी स्थानों को भी अपना निशाना बनाया है। अमेरिकी दूतावास ने भेजे गए ई-मेल में आगे लिखा कि यूक्रेन में लगातार हो रहे हमले से आम लोगों के घर-बार के लिए खतरा बना हुआ है। इसलिए आप सभी अमेरिकी नागरिकों से मेरा आग्रह है कि वह निजी वाहनों के जरिए यूक्रेन से बाहर चले जाएं और सभी हवाई यात्रा करने से बचें।  


सभी यूक्रेन वासी मजबूती से डटे रहें-जेलेंस्की

बता दें कि सोमवार को रूस ने यूक्रेन के राजधानी कीव समेत उसके कई शहरों में मिसाइल हमले किए। जिसमें आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 24 लोग घायल हो गए। जिसकी पुष्टि  यूक्रेन के गृह मंत्रालय के सलाहकार रोस्तिस्लाव स्मिरनोव ने की है। वहीं इस हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने सभी यूक्रेनवासियों को मजबूती से डटे रहने की अपील की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि रूस यूक्रेन को नष्ट करने में लगा हुआ है और वह हमारा नामो-निशान पृथ्वी से मिटाना चाहता है। कीव के मेयर विताली क्लित्चको ने कीव के बीचों-बीच शेवचेंको में मिसाइल दागे जाने की जानकारी दी है। गौरतलब है कि यह इलाके में यूक्रेन के कई सरकारी ऑफिस मौजूद हैं।   

Tags:    

Similar News