42वीं खाड़ी सूचना प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी उद्घाटित

संयुक्त अरब अमीरात 42वीं खाड़ी सूचना प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी उद्घाटित

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-11 14:00 GMT
42वीं खाड़ी सूचना प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी उद्घाटित
हाईलाइट
  • बुनियादी सुविधाओं का निर्माण

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। विश्व में सबसे बड़ी प्रौद्योगिकी प्रदर्शनियों में से एक होने के नाते 42वीं खाड़ी सूचना प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी स्थानीय समयानुसार 10 अक्तूबर को संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में उद्घाटित हुई। इस बार की प्रदर्शनी में कृत्रिम बुद्धि और डिजिटल शहर पर ध्यान केंद्रित हुआ है। चीन के कई उद्यमों ने भी नवीनतम उत्पादों, सेवाओं और समाधानों के साथ ह्लचीनी बुद्धिह्व की शक्ति का पूरी तरह से प्रदर्शन किया।

इस बार की प्रदर्शनी पांच दिन तक चलेगी। पांच हजार से अधिक उद्यमों ने इस में भाग लिया। उनमें चीन की दर्जनों कंपनियां शामिल हैं। बाहरी प्रदर्शन भाग में, चीन की स्व-विकसित फ्लाइंग कार की विदेशी सार्वजनिक पहली उड़ान ने कई लोगों को आकर्षित किया। प्रदर्शनी हॉल में, चीनी उद्यमों द्वारा लाए गए विभिन्न प्रकार के उत्पादों ने दुनिया की अग्रणी तकनीकी ताकत भी दिखाई। हाईसेंस ग्रुप द्वारा तैयार एक लेजर टीवी भी आकर्षण का केंद्र रही।

गौरतलब है कि विश्व में अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय केंद्र और रसद केंद्र के रूप में दुबई ने हाल के कई वर्षों में एंट्रेपोट व्यापार और पर्यटन जैसे गैर-तेल उद्योगों का बड़ा विकास किया है, और सिलसिलेवार आधुनिक सहायक बुनियादी सुविधाओं का निर्माण करने के लिए बहुत प्रयास किए हैं। इस बार की प्रदर्शनी में चीनी उद्यमों द्वारा पेश किये गये समाधानों ने स्थानीय स्मार्ट शहर के निर्माण के लिये ज्यादा संभावना पेश की है।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News