बगदाद के पास संघर्ष में 1 इराकी सैनिक और 2 आईएस आतंकवादी मारे गए

इराक बगदाद के पास संघर्ष में 1 इराकी सैनिक और 2 आईएस आतंकवादी मारे गए

Bhaskar Hindi
Update: 2022-09-25 05:00 GMT
बगदाद के पास संघर्ष में 1 इराकी सैनिक और 2 आईएस आतंकवादी मारे गए
हाईलाइट
  • आईएस के ठिकाने पर हमला

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद के उत्तर में हुई झड़पों में एक सैनिक और इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो आतंकवादी मारे गए। इसकी जानकारी इराकी सेना ने दी है।

इराकी संयुक्त अभियान कमान (जेओसी) के मीडिया कार्यालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि, खुफिया रिपोर्टो के आधार पर इराकी सेना के एक बल ने बगदाद से लगभग 30 किलोमीटर उत्तर में तरमियाह इलाके में घने बागों में आईएस के ठिकाने पर हमला किया।

बयान में कहा गया है कि संघर्ष के दौरान, बल ने दो आईएस आतंकवादियों को मार गिराया, जिनमें से एक ने विस्फोटक बेल्ट पहन रखी थी, जबकि एक सैनिक मारा गया और एक अधिकारी घायल हो गया।

जेओसी ने एक अलग बयान में कहा कि शनिवार को इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में एक ग्रामीण इलाके में इराकी लड़ाकू विमानों ने आईएस के ठिकाने पर दो हवाई हमले किए, जिसमें ठिकाना नष्ट हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में हताहतों के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है और अधिक जानकारी बाद में जारी की जाएगी।

पिछले महीनों में इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाए हैं। हालांकि, 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News