ओली की शपथ: केपी शर्मा ओली ने चौथी बार नेपाल के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

  • तख्तापलट के बाद ओली बने प्रधानमंत्री
  • राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल ने ओली को पीएम पद की शपथ दिलाई
  • प्रचंड शुक्रवार को प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत हारे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-15 07:29 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केपी शर्मा ओली ने आज सोमवार को चौथी बार नेपाल के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल ने ओली को पीएम पद की शपथ दिलाई। नेपाल में तख्तापलट के बाद ओली देश के प्रधानमंत्री बने हैं।  ओली चौथी बार नेपाल के प्रधानमंत्री बने हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केपी शर्मा ओली को नेपाल के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि  हम दोनों देशों के बीच दोस्ती के गहरे बंधन को और मजबूत करने तथा हमारे लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए हमारे पारस्परिक रूप से लाभकारी सहयोग को और बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।

आपको बता दें केपी शर्मा ओली ने पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ की जगह ली है। प्रचंड शुक्रवार को प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत हार गए थे। इसके बाद संविधान के अनुच्छेद 76 (2) के अनुसार नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हुई थी।

आपको बता दें नेपाल में तख्तापलट के बाद केपी शर्मा ओली चौथी बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं। ओली ने सोमवार को नेपाल के चौथे पीएम के रूप में शपथ ली। केपी शर्मा ओली CMN-UML पार्टी के अध्यक्ष हैं। नेपाली संसद में सबसे बड़ी पार्टी नेपाली कांग्रेस के समर्थन से वो प्रधानमंत्री बने हैं।  

Tags:    

Similar News