हवाई हमले: इजरायल ने मध्य गाजा पट्टी के दीर अल-बलाह शहर के एक अपार्टमेंट को निशाना बनाया, 12 फिलिस्तीनी मारे गए

  • फिलिस्तीनी सूत्रों ने दी जानकारी
  • घायलों को शहर के अल-अक्सा अस्पताल में भेजा गया
  • इजरायल का अभियान जारी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-03 04:26 GMT

डिजिटल डेस्क, गाजा। इजरायल ने मध्य गाजा पट्टी के दीर अल-बलाह शहर के एक अपार्टमेंट को निशाना बनाकर हमले किए। इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 12 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। फिलिस्तीनी सूत्रों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी यूनीवार्ता के अनुसार फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने ‘शिन्हुआ’ को बताया कि कई अन्य घायलों को शहर के अल-अक्सा अस्पताल में स्थानांतरित किया गया।  फिलिस्तीनी की मौतों, हमलों को लेकर अभी तक इजरायली सेना की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है।

हालांकि इज़रायल के रक्षा बलों ने मंगलवार को प्रेस में जारी एक बयान में कहा कि उसने उत्तरी गाजा के शेजैया पड़ोस, दक्षिणी गाजा शहर राफा और मध्य गाजा में अपना अभियान जारी रखा है। दीर अल-बलाह शहर के अपार्टमेंट पर हुए हमले को लेकर स्पष्ट तौर पर कोई बयान नहीं आया।

गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को अपने एक बयान में कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान इजरायली सेना ने 25 लोगों की हत्या कर दी और 81 अन्य को घायल कर दिया, जिससे अक्टूबर 2023 की शुरुआत में फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद से गाजा में मरने वाले फिलिस्तीनियों की कुल संख्या 37,925 हो गई और 87,141 लोग घायल हो गए।

Tags:    

Similar News