अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव 2024: इलेक्शन से पहले डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, पार्टी के 200 से ज्यादा कर्मचारियों ने की कमला हैरिस के समर्थन की घोषणा

  • अमेरिक राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप की बढ़ी मुश्किलें
  • पार्टी से जुड़े कर्मचारियों ने जारी की चिट्ठी
  • किया कमला हैरिस का सपोर्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-28 07:36 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी से जुड़े दो सौ से भी ज्यादा कर्मचारियों ने डेमोक्रेटिक पार्टी की कैंडिडेट कमाल हैरिस के समर्थन की घोषणा की है। जानकारी के मुताबिक, कर्मचारियों का मानना है कि अगर ट्रंप एक बार फिर राष्ट्रपति की गद्दी पर बैठते हैं तो इससे अमेरिका को नुकसान होगा। देश में स्थिति स्थिर नहीं रहेगी। साथ ही, ट्रंप के प्रेसिडेंट बनने से नागरिकों की जिंदगी में भी अस्थिरता आएगी। बता दें, इसी संबंध में कर्मचारियों ने एक चिट्ठी भी जारी की है। 

हस्ताक्षर करने वालों में कौन है शामिल?

डोनाल्ड ट्रंप विरोधी समूह द लिंकन प्रोजेक्ट की स्थापना करने वाले जॉर्ज डब्ल्यू बुश और मैककेन अभियान के पूर्व छात्र रीड गैलेन ने हस्ताक्षर किया है। जानकारी के मुताबिक, इसमें ओलिविया ट्रॉय भी शामिल हैं जो जॉर्ज डब्ल्यू. बुश की पूर्व कर्मचारी होने के साथ ट्रंप के उपराष्ट्रपति माइक पेंस की सलाहकार हैं।

कर्मचारियों ने दी चेतावनी

डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस के समर्थन का एलान करते हुए कर्मचारियों ने एक चेतावनी दी। उन्होंने कहा- डोनाल्ड ट्रंप के अराजक नेतृत्व के एक और चार साल अमेरिका को नुकसान पहुंचाएगा। हमारी संस्थाओं को कमजोर करने का काम करेगा।

आपको बता दें कि, रिपब्लिकन ने लिखा- इस बात में कोई शंका नहीं है कि हमारे पास उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और गवर्नर वाल्ज से हमारी बहुत सारी ईमानदार और विचार से जुड़ी असहमतियां हैं। हालांकि, हमें जो विकल्प दिया गया है वह स्वीकार करने के योग्य नहीं है।

कमला हैरिस ने आधिकारिक तौर पर किया नामांकन स्वीकार

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने 23 अगस्त को डेमोक्रेटिक पार्टी का आधिकारिक तौर पर नामांकन स्वीकार किया है। उन्होंने शिकागो में डोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के अंतिम दिन अपनी उम्मीदवारी स्वीकार करते हुए कहा कि मैं सभी अमेरिकी नागरिकों से राष्ट्रपति बनने का वादा करती हूं। साथ ही, कमला हैरिस ने अमेरिका के लोगों से बड़े वादे किए हैं। उन्होंने कहा- हमें वापस पीछे नहीं लौटना है, हमें अच्छे फ्यूचर के साथ आगे बढ़ना है। एक ऐसा फ्यूचर जिसमें मध्य वर्ग के लोगों का खास ख्याल रखा जा सके क्योंकि अमेरिका की सफलता में इस मिडिल क्लास का खास योगदान रहा है। मेरे कार्यकाल में मध्य वर्ग के लोगों को और भी ज्यादा मजबूत बनाना, मेरे उद्देश्यों में से एक होगा।

Tags:    

Similar News