अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव 2024: प्रेसिडेंशियल डिबेट से पहले 'अमेरिकी नॉस्त्रेदमस' एल लिक्टमैन ने की भविष्यवाणी, बताया ट्रंप या हैरिस में से कौन बनेगा राष्ट्रपति?

  • अमेरिका में 5 नवंबर को होने है राष्ट्रपति चुनाव
  • 10 सितंबर को होने जा रही प्रेसिडेंशियल डिबेट
  • चुनाव को लेकर एल लिक्टमैन ने की भविष्यवाणी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-09 12:38 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका में 5 नवंबर को आम चुनाव होने जा रहे हैं। इसे लेकर रिपब्लिकन पार्टी और सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक के बीच कांटे की टक्कर है। राष्ट्रपति पद की दावेदारी के लिए रिपब्लिकन पार्टी से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी से उप राष्ट्रपति कमला हैरिस है। इस बीच 10 सितंबर को कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट होने जा रही है। इस दौरान डिबेट में दोनों दावेदार अपनी बात रखने के अलावा एक दूसरे को कई मुद्दों पर भी जमकर घेरेंगे। जानकारों की मानें तो यह डिबेट इसलिए भी खास है क्योंकि राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस पहली बार हिस्सा लेने जा रही है। हालांकि, इससे पहले अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एल लिक्टमैन ने बड़ी भविष्यवाणी की है। बता दें, अमेरिका की राजनीति में 10 सालों से एल लिक्टमैन अपनी सफल भविष्यवाणी को लेकर प्रसिद्ध है। उनकी भविष्यवाणी को नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के तौर पर जाना जाता है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लिक्टमैन ने गुरुवार को अपनी भविष्यवाणी में कहा कि इस बार के राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस राष्ट्रपति के तौर पर जीत दर्ज पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगी।

कमला हैरिस होंगी अगली राष्ट्रपति!

रिपोर्ट में एक वीडियो के हवाले से बताया गया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति पद की दावेदारी के लिए बाइडेन के बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने जगह ली है। इस बार के आम चुनाव में कमला हैरिस पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हराएंगी। व्हाइट हाउस में डेमोक्रेटिक की सरकार काबिज होगी। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, एक वीडियो में लिक्टमैन ने कहा, "डेमोक्रेट्स व्हाइट हाउस पर कब्जा बनाए रखेंगे और कमला हैरिस अमेरिका की अगली अमेरिकी राष्ट्रपति होंगी। कम से कम इस रेस के लिए मेरी भविष्यवाणी यही है।"

बाइडेन ने कमला हैरिस के नाम का किया था ऐलान

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच तीखी प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई थी। जिसमें ट्रंप ने बाइडेन को कई मुद्दों पर घेरकर उन्हें करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद डेमोक्रेटिक पार्टी में बाइडेन के खराब प्रदर्शन को लेकर उनके राष्ट्रपति पद की दावेदारी पर सवाल उठने शुरू हो गए थे। इसे देखते हुए बाइडेन ने राष्ट्रपति की रेस से पीछे हटने का फैसला किया। बाइडेन ने 10 जुलाई को अपने उत्तराधिकारी के तौर पर कमला हैरिस के नाम का ऐलान किया। डेमोक्रेटिक से कमला हैरिस की दावेदारी से उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त उछाल देखा गया। इसके बाद मंगलवार को होने वाली प्रेसिडेंशियल डिबेट में उनकी भूमिका को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

Tags:    

Similar News