फैक्ट चेक: आंध्र प्रदेश CM चंद्रबाबू नायडू ने नहीं तोड़ा BJP के साथ गठबंधन, साल 2018 का वीडियो वायरल

  • चंद्रबाबू नायडू की पुरानी वीडियो वायरल
  • लोग कर रहे हैं जमकर शेयर
  • रिवर्स सर्च में पता चली सच्चाई

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-10 10:50 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। लोग एबीपी न्यूज चैनल की एक वीडियो अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर दावा कर रहे हैं कि चंद्रबाबू नायडू ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन तोड़ दिया है। दरअसल एबीपी के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो डाली गई है जिसमें लिखा है- चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है। नायडू आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर इसकी जानकारी देंगेएनडीए सरकार में टीडीपी के मंत्री भी आज इस्तीफा दे देंगे। आपको बता दें, वायरल हो रहे दावे की सच्चाई पता लगाने के लिए हमने रिवर्स सर्च किया तो बड़ा खुलासा हुआ।

क्या हो रहा है वायरल?

लोग इस वीडियो को अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर रहे हैं। अतुल राजपूत नामक फेसबुक यूजर ने 7 सितंबर को न्यूज चैनल की वीडियो डालते हुए दावा किया कि चंद्रबाबू नायडू ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया है।

क्या है वीडियो के पीछे की सच्चाई?

ये बड़ी ही स्वाभाविक बात है, अगर चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए के साथ गठबंधन तोड़ा होता तो इस बात की जोरो-शोरों से चर्चा होती। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। रिवर्स सर्च के जरिए हमने जब वायरल वीडियो की सच्चाई पता लगाने की कोशिश की तो हमें एबीपी न्यूज का एक यूट्यूब चैनल मिला। इस चैनल पर वायरल हो रही वीडियो अपलोड की गई थी जिसे 7 मार्च 2018 को डाला गया था। इससे ये तो साफ है कि ये वीडियो हालिया नहीं बल्कि 6 साल पुरानी है। यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर लिखा गया है कि, चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है। नायडू आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर इसकी जानकारी देंगे। एनडीए सरकार में टीडीपी के मंत्री भी आज इस्तीफा दे देंगे।  

Full View

Tags:    

Similar News