हर घर तिरंगा अभियान: भोपाल मेयर की मौजूदगी में 4 एमपी बटालियन एनसीसी ने शौर्य स्मारक में तिरंगा यात्रा निकाली

  • स्टूडेंट का उत्साह को बढ़ाने के लिए मेयर की गरिमामयी उपस्थिति
  • स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा घर लाना
  • एनसीसी कैडेट्स स्थानीय समुदायों के साथ जुड़ेंगे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-14 11:39 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज दिनांक 1 अगस्त को 4 एमपी बटालियन एनसीसी भोपाल ने मेयर मालती राय की मौजूदगी में तिरंगा यात्रा निकाली। इस उत्साह को बढ़ाने के लिए मेयर की गरिमामयी उपस्थिति में दिनांक 14 अगस्त को सुबह समय बजे शौर्य स्मारक में 100 कैडेट्स, 150 सिविलियन स्टाफ, 02 एएनओ/सीटीओ, 08 पीआई स्टाफ ने एक रैली आयोजित की।

 

हर घर तिरंगा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत एक अभियान है जो नागरिकों को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करता है ताकि भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस की याद में तिरंगा घर लाया जा सके और इसकी स्वतंत्रता को चिह्नित किया जा सके। स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा घर लाना और इसे राष्ट्र निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के प्रतीक के रूप में फहराना एक राष्ट्र के रूप में सामूहिक रूप से एक प्रतीकात्मक कार्य है। इसके लिए एनसीसी कैडेट्स स्थानीय समुदायों के साथ जुड़ेंगे, इस अभियान में भाग लेने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करेंगे और व्यापक भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

 

आपको बता दें 4 एमपी बटालियन एनसीसी  भोपाल ने "हर घर तिरंगा यात्रा" के अनुसार 09 अगस्त से 15 अगस्त तक विभिन्न स्थानों पर विभिन्न संस्थानों के साथ कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अजय कोहली के नेतृत्व में रैली का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में जवाहरलाल नेहरू पीजी कॉलेज, सुजालपुर के 200 कैडेट्स, 08 पीआई 01 सीटीओ/एएनओ और 35 सिविल स्टाफ ने भाग लिया। इसी तरह, शहीद भगत सिंह सरकारी डिग्री कॉलेज, आष्टा ने 250 कैडेट्स और 12 पीआई 01 सीटीओ/एएनओ के साथ 18 सिविल स्टाफ उत्साही भागीदारी दिखाई। कार्यक्रम जारी रखते हुए, चंद्रशेखर आजाद कॉलेज,सीहोर और पीजी कॉलेज, नरसिंहगढ़ ने 600 कैडेट्स और 20 पीआई 02 सीटीओ /एएनओ के साथ 60 सिविल स्टाफ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस पहल में कुल 1050 से अधिक कैडेट्स, 04 एएनओ/सीटीओ और 36 पीआई और 113 सिविल स्टाफ शामिल थे।

Tags:    

Similar News