एमसीयू में ट्रेनिंग प्रोग्राम: एक्टिविस्ट नहीं फेक्टिविस्ट बनें: कुलगुरु प्रो. सुरेश

  • एमसीयू में रोल ऑफ मीडिया इन नेशन बिल्डिंग विषय पर ट्रेनिंग प्रोग्राम
  • पत्रकारों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन
  • राष्ट्रहित से बढ़कर कोई हित नहीं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-31 11:33 GMT

डिजिटल डेस्क,भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में रोल ऑफ मीडिया इन नेशन बिल्डिंग विषय पर पत्रकारों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया। स्वामी विवेकानंद सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कुलगुरु प्रो.(डॉ.) के.जी. सुरेश ने कहा कि पत्रकारिता में सोच में परिवर्तन की आवश्यकता है। उन्होंने पत्रकारिता में जनहित की बात किए जाने पर बल दिया।

प्रो. सुरेश ने पत्रकारों से कहा कि राष्ट्रहित से बढ़कर कोई हित नहीं है। दादा माखनलाल को प्रेरणापुंज बताते हुए प्रो.सुरेश ने कहा कि ये दादा की पुण्याई है कि आज विश्वविद्यालय की ख्याति चारों ओर है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि उन्हें एक्टिविस्ट नहीं फेक्टिविस्ट बनने की जरुरत है।

इससे पहले ट्रेनिंग प्रोग्राम में मीडिया प्रबंधन विभाग के विभागाध्यक्ष एवं कुलसचिव प्रो. डॉ. अविनाश वाजपेई, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो.डॉ. मोनिका वर्मा, प्राध्यापक डॉ. लाल बहादुर ओझा ने भी अपने_अपने विषय पर विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में प्रदेश मीडिया प्रभारी बीजेपी आशीष अग्रवाल, मध्यप्रदेश बाल संरक्षण आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. राघवेंद्र शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार एस. एन. मालवीय, एडिटर इन चीफ उमेश गुप्ता ने भी पत्रकारों को संबोधित किया। इस अवसर पर निदेशक प्रशिक्षण डॉ. जया सुरजानी, डीन अकादमिक प्रो. डॉ. पी. शशिकला, विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के विभाग अध्यक्ष प्रो. डॉ. पवित्र श्रीवास्तव, एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉ. अरुण कुमार खोबरे भी उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News