सतना: मिड-डे मील खाने के बाद ४ छात्राएं बीमार, उल्टी शुरू होते ही भेज दिया घर

  • मिड-डे मील खाने के बाद ४ छात्राएं बीमार
  • उल्टी शुरू होते ही भेज दिया घर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-20 04:54 GMT

डिजिटल डेस्क, सतना। शासकीय प्राथमिक शाला कुलगढ़ी में मध्यान भोजन (मिड-डे मील) खाने के बाद ४ छात्राएं बीमार हो गईं। उल्टी होने की शिकायत पर चारों छात्राओं को जिला अस्पताल के पीडियाट्रिक इन्टेंसिव केयर यूनिट (पीआईसीयू) में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक छात्राएं खतरे से बाहर हैं। जिन्हें भर्ती कराया गया है उनमें दिनेश कुशवाहा के बेटी

दीपांजली (८) और शिवांशी (६) और मिथलेश कुशवाहा की बेटी शबनम (८) और सुप्रिया (६) के नाम निवासी मानिकपुर के शामिल हैं। बीमार छात्राओं ने बताया कि दोपहर खाने में उन्हें चावल, दाल, आलू, टमाटर और बैगन की सब्जी दी गई थी।

यह भी पढ़े -मुजफ्फरनगर ट्रक में छुपाकर बिहार भेजी जा रही 22 लाख की शराब बरामद

उल्टी शुरू होते ही भेज दिया घर

खाना खाने के कुछ देर बाद उल्टी शुरू होते ही छात्राओं को छुट्टी दे दी गई। मध्यान भोजन बनाने का काम लक्ष्मी स्वसहायता समूह को दिया गया है। हसीना बी समूह की अध्यक्ष हैं। संकुल प्राचार्य प्रमोद बिहारी कुशवाहा ने बताया कि शाम ४ बजे छुट्टी होने के बाद छात्राएं घर पहुंची तो उल्टी होने लगी। परिजन बच्चियों को गांव में ही निजी डॉक्टर के पास ले गए। शाम ५ बजे शिक्षकों से जब इस आशय की जानकारी मिली तो बीमार छात्राओं को फौरन जिला अस्पताल भेजने के निर्देश दिए। संकुल प्राचार्य भी देर रात जिला अस्पताल पहुंचकर बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

यह भी पढ़े -मैहर जिले के 3 गांवों में वायरल इंफेक्शन, 4 दिनों के भीतर दो स्कूली बच्चों की मौत

Tags:    

Similar News