20 हजार रुपए की रिश्वत लेते स्वास्थ्य निरीक्षक व अभियंता गिरफ्तार

  • 20 हजार रुपए की रिश्वत
  • रिश्वत लेते पकड़ाए
  • स्वास्थ्य निरीक्षक व अभियंता गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2023-08-02 13:41 GMT

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। वणी नगर परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक समेत 2 अधिकारियों को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते मंगलवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में नप के स्वास्थ्य निरीक्षक जय अशोक उटवाल(44) निवासी साईं नगरी वणी (मूल निवासी नवलबाबा वार्ड पुसद) और नप के जलापूर्ति इंजीनियर शुभम अनंतराव तायडे (26) निवासी वणी शामिल हैं। इसमें जय ने 20 हजार की रिश्वत और शुभम ने 60 हजार की रिश्वत ऐसे कुल 80 हजार रुपए की घूस मांगी थी।। इसकी एक किश्त 20 हजार रुपए लेते हुए दोनों को एसीबी यवतमाल ने धरदबोचा। इसकी शिकायत मिलने पर एसीबी ने 26 जुलाई को सरकारी पंच भेजकर रिश्वत लेने की पुष्टि कर ली थी। यह शिकायत वणी के साने गुरुजी नगर गेडाम ले-आउट निवासी 34 वर्षीय पुरुष ने की थी। इसमें उन्होंने कहा था कि नप वणी के स्वास्थ्य विभाग में घनकचरा संकलन का ठेका दीपक उत्तरादी को दिया गया था। उन्होंने वह काम शिकायतकर्ता को दिया था। इस कचरा संकलन का जून माह का बिल निकालने के लिए जय ने 20 हजार और शुभम ने अप्रैल, मई, जून के बिल निकालकर देने के लिए 60 हजार रुपए मांगे थे।

इस तरह की लिखित शिकायत मिलने के बाद उसकी पुष्टि सरकारी पंचों के सामने होने पर मंगलवार को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए पंचों के सामने जय को पकड़ा गया। इस समय दूसरा आरोपी शुभम भी वहां मौजूद था । उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। इन दोनों के खिलाफ वणी थाने में अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। अमरावती परिक्षेत्र के रिश्वत प्रतिबंधक ब्यूरो के एसपी मारोती जगताप, अतिरिक्त एसपी देवीदास घेवारे, यवतमाल के डीवाईएसपी उत्तम नामवाडे के मार्गदर्शन में यह छापा पीआई अमित वानखडे के साथ पीआई विनायक कारेगांवकर, अमित वानखडे के साथ पुलिसकर्मी अतुल मते, अब्दुल वसीम, सुधीर कांबले, राहुल गेडाम, सचिन भोयर, महेश वाकोडे, राकेश सावसाकडे, सूरज मेश्राम और ड्राइवर, पीएसआई संजय कांबले, सुधाकर कोकेवार आदि उपस्थित थे। इस मामले में महाराष्ट्र राज्य मुंबई नगर परिषद संचालनालय के आयुक्त को इस बारे में जानकारी देकर यह छापा मारा गया।

तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया नायब तहसीलदार

उधर वर्धा में खेती के बंटवारे के लिए तीन हजार की रिश्वत मांगनेवाले नायब तहसीलदार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई देवली स्थित तहसील कार्यालय में मंगलवार को की गई। गिरफ्तार किए गए नायब तहसीलदार का नाम किशोर शेंडे (51) है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तहसील का किसान खेती बंटवारे को लेकर देवली स्थित तहसील कार्यालय में गया था। लेकिन नायब तहसीलदार ने गलती निकालकर प्रकरण लंबित रखा। इससे किसान त्रस्त हो गया। इस काम को करने के लिए किसान से नायब तहसीलदार किशोर शेंडे ने पांच हजार रुपए की मांग की। शासकीय काम के लिए रिश्वत मांगने से इस प्रकरण की शिकायत किसान ने एंटी करप्शन विभाग को दी। एसीबी ने योजना बनाई। इसके तहत नायब तहसीलदार से मुलाकात कर प्रकरण निपटाने के लिए 3 हजार रुपए पर बात तय हुई। जब किसान नायब तहसीलदार को पैसे देने गया, जहां एसीबी ने नायब तहसीलदार को रंगेहाथ धरदबोचा। यह कार्रवाई एंटी करप्शन विभाग के उपअधीक्षक अभय आष्टेकर, पुलिस निरीक्षक संतोष मुपडे, संतोष बावनकुले, कैलास वालदे, प्रीतम इंगले, नीलेश महाजन, प्रशांत मानमोडे ने की।

Tags:    

Similar News