एक्सीडेंट: बस को साइड देने के चक्कर में पुलिया से गिरा श्रद्धालुओं से भरा वाहन, 6 की मौत

  • मन्नत पूरी होने के बाद पोहरदेवी दर्शन करने जा रहे लोग हादसे का शिकार
  • दुर्घटना में घायल 12 लोगों को उपचार के लिए किया अस्पताल में भर्ती
  • 6 लोगों की मौत से गांव में शोकपूर्ण माहौल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-17 08:19 GMT

डिजिटल डेस्क, (यवतमाल) । मन्नत पूरी होने के बाद पोहरादेवी मंदिर में दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं का वाहन पुलिया से नीचे गिरने पर 6 लोगों की मौत हो गई और 12 गंभीर घायल हो गए। यह भीषण दुर्घटना पुसद -यवतमाल मार्ग पर धुंधी घाटी में ग्राम बेलगव्हाण के पास  हुई। हादसे के बाद पुसद तहसील में शोक छा गया।

वाशिम स्थित पोहरादेवी मंदिर को बंजारा समाज काशी मानता है। यहां श्रद्धालु मन्नत पूरी होने पर मत्था टेकने और भोज आयोजन के लिए जाते हैं। मंगलवार की सुबह पुसद तहसील के वसंतपुर, सेवानगर और जवाहरनगर के करीबी रिश्तेदार मालवाहक वाहन क्रमांक. एमएच 29-3172 से पोहरादेवी जा रहे थे। बेलगव्हाण के पास बापूजी अणे स्मारक के सामने वाहन पुलिया से नीचे गिर गया। दुर्घटना में 4 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई , जबकि दो लोगों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

यह हैं मृतक  : जवाहरनगर धुंधी निवासी ज्योति नागा चव्हाण (60), उषा विष्णु राठोड (50), सावित्री गणेश राठोड (45), वसंतपुर निवासी पार्वती रमेश जाधव (55), सिंगरवाडी, धानोरा निवासी वसराम देवसिंह चव्हाण (65), लीला वसराम चव्हाण (60) ।

यह हैं घायल : घायलों के नाम सेवानगर निवासी राज राहुल चव्हाण (5), आशा चव्हाण (50), दर्शन संतोष पवार (7), प्रथमेश अर्जुन राठोड(7), वाहनचालक ज्ञानेश्वर गणेश राठोड(25) आदि बताए जाते हैं। घायलों को उपचार के लिए मेडीकेयर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रथमेश अर्जुन राठोड और राज राहुल चव्हाण को नांदेड अस्पताल रेफर किया गया है। 

विधायक और एमएलसी पहुंचे घटनास्थल : जानकारी मिलते ही विधायक इंद्रनिल नाईक और विधान परिषद सदस्य (विधायक)एड.निलय नाईक अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना।

एसटी बस को साइड देने के चक्कर में पलटा मालवाहक : प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सामने से आ रही एक एसटी बस को साइड देने के चक्कर में मालवाहक पलट गया। इस मालवाहक में जवाहरनगर सिंगनवाड़ी और वसंतनगर के लोग शामिल थे। धुंधी गांव निवासी गणेश राठोड अपनी किसी मन्नत के पूरी होने पर वाशिम जिले में स्थित बंजारा समाज की काशी पोहरादेवी (पोहरागड) जाने के लिए सुबह 10 बजे मालवाहक में सवार होकर निकले थे। पोहरादेवी में बकरे की बली और भोज आयोजित किया गया था।

Tags:    

Similar News