नकारात्मक संदेशों को मैनेज की तैयारी में भाजपा तो कांग्रेस में बड़े नेताओं को सता रही जनाधार की चिंता

भोपाल में सीएम ने ली शहडोल कोर कमेटी की बैठक

Bhaskar Hindi
Update: 2023-06-20 09:27 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल।

आदिवासी अंचल में राजनीति की दिशा अब बदल रही है। गुस्सा, विरोध और संगठन के अंदर पद की दौड़ के बजाय अब एक रहकर पार्टी को विजय दिलाने के लिए माहौल बनाने की तैयारी दोनों दलों में शुरू हो गई है। पार्टी की गतिविधियों में भी इसका असर नजर आने लगा है। भाजपा में जिले से लेकर भोपाल तक बैठकों का दौर जारी है तो कांग्रेस में आदिवासी वोट बैंक को साधने से लेकर बड़े नेताओं को अब जनाधार बनाए रखने की भी चिंता सता रही है।

भोपाल में सीएम ने ली शहडोल कोर कमेटी की बैठक

चार दिन पहले भाजपा की कोर कमेटी की बैठक भोपाल में हुई। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद, संभाग प्रभारी शारदेंदू तिवारी, जिला प्रभारी पीतांबर टोपनानी, प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल सहित सांसद, विधायक, भाजपा जिलाध्यक्ष व महामंत्री शामिल हुए। बैठक में नकारात्मक संदेशों को मैनेज करने से लेकर समन्वय के साथ पार्टी को जीत दिलाने की समझाइश दी गई। शहडोल जिले की तीनों विधानसभा सीटों को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने शहडोल में वर्तमान में पार्टी की स्थिति पर बिंदूवार जानकारी दी तो यहां से पहुंचे पदाधिकारी अचंभित रह गए।

कांग्रेस आदिवासी सम्मेलन में झोंक रहे पूरी ताकत

कांग्रेस पार्टी शहडोल में 21 जून को आदिवासी सम्मेलन के बहाने आदिवासी वोट बैंक को साधने की तैयारी में है तो इस आयोजन के बहाने पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह (राहुल) के कुछ समर्थक शक्ति प्रदर्शन की तैयारी मे भी हैं। खास बात यह है कि 12 जून को जबलपुर में प्रियंका गांधी की सभा में शहडोल से कार्यकर्ताओं की एक भी बस नहीं ले जाने वाले नेता अब इस सम्मेलन में भीड़ बढ़ाने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं। आयोजन शहडोल में करने के पीछे भी चर्चा यही है कि यहां पूर्व में कमलनाथ की सभा हुई थी, इसलिए अब नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह व युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम किया जाए।

Tags:    

Similar News