हादसों की आशंका: बसों का सर्विस सेंटर बनकर रह गई निर्माणाधीन मॉडल रोड, सड़क किनारे करते हैं बसों की धुलाई व मरम्मत

  • बसों का सर्विस सेंटर बनकर रह गई निर्माणाधीन मॉडल रोड
  • सडक़ किनारे करते हैं बसों की धुलाई व मरम्मत
  • बनी रहती है हादसों की आशंका

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-11 10:35 GMT

डिजिटल डेस्क, शहडोल। बस स्टैंड के अंदर तथा आसपास की सडक़ों पर पहले से ही मरम्मत का का कार्य किया जाता था, अब निर्माणाधीन मॉडल रोड को बस व अन्य वाहनों का सर्विस सेंटर बनाकर रख दिया गया है। लल्लू सिंह चौक से न्यू बस स्टैंड तक बन रही मॉडल रोड पर बसों को खड़ा करके न केवल धुलाई का कार्य किया जाने लगा है, बल्कि मरम्मत का कार्य किया जाता है। जिसके कारण न केवल वाहनों की धुलाई से निकला ऑयल युक्त पानी सडक़ और नालियों में बहता है, बल्कि आवागमन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लकड़ी टॉल के सामने मॉडल रोड किनारे स्थित हैंडपंप के पास प्रतिदिन बसों की धुलाई की जाती है। यही हाल पेट्रोप पंप के आसपास का रहता है। अधूरे डिवाइडर के चलते रोड संकरी है, ऐसे में एक ओर बसों को खड़ा कर दिए जाने से बड़े वाहनों के निकलने में दिक्कतें होती हैं। ऐसे में हादसे की आशंका बनी रहती है। इसी प्रकार बस स्टैंड से आगे बाणगंगा तक सडक़ों के किनारे वाहनों का जमावड़ा रहता है।

यह भी पढ़े -बहते पानी के बीच पुलिया पार करते दो युवक बहे, एक लापता

इसलिए बन रहे ऐसे हालात

बस स्टैंड से लेकर कोटमा बाणगंगा तक मैकेनिकों की दर्जनों दुकानें संचालित हैं। यही कारण है कि ट्रेफिक थाना के सामने व बाणगंगा तक किसी वाहन के पहिए खुले हैं तो किसी के इंजन। जगह संकीर्ण होने के कारण खुले हुए वाहन सडक़ तक खड़े किए जाते हंै। जिसके चलते कई बार हादसे भी हो चुके हैं।

यह भी पढ़े -बेसमेंट के गलत उपयोग में कार्रवाई पर बेअसर मुख्यमंत्री के निर्देश

दुकानों को हटाने लिखा है पत्र

सवारियों को बैठाने सडक़ों पर खड़ी होने वाली बसों और अनावश्यक रूप से खड़े वाहनों पर कार्रवाई की जाती है। मैकेनिकों की दुकानों की वजह से बड़ी संख्या में वाहन खड़े होते हैं। इस व्यस्ततम रोड से दुकानों को हटाने प्रशासन के जिम्मेदार विभागों को पत्र लिखा जा चुका है।

मुकेश दीक्षित, डीएसपी यातायात

यह भी पढ़े -लडक़ी से दोस्ती बढ़ाने में बाधक बन रहे 10वीं के छात्र की 9 वीं के छात्र ने कर दी हत्या

Tags:    

Similar News