शहडोल: कलेक्ट्रेट के सामने ही चल रहे कार्य की गुणवत्ता ताक पर, लोग परेशान

  • बनते ही उखड़ी सवा करोड़ की सडक़
  • लोगों ने कहा कि निर्माणाधीन सडक़ की कोर कटिंग व क्यूब टेस्ट कराया जाए तो वास्तविकता सामने आ जाएगी।
  • ठेकेदार द्वारा निर्धारित मशीनों सेंसर पेवर वाईब्रेटर आदि का उपयोग नहीं किया जा रहा है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-13 08:26 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल। जय स्तंभ चौक से गढ़ी सोहागपुर की ओर सवा करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन सीसी रोड अनियमितता की भेंट चढ़ती जा रही है। आलम यह है कि बनने के साथ ही रोड उखड़ती जा रही है। आरोप लग रहे हैं कि मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि जब कलेक्ट्रेट के सामने गुणवत्ता का यह हाल है तो दूर दराज के निर्माण कार्यों का क्या हाल होगा।

नगरपालिका द्वारा ठेकेदार के माध्यम से कराया जा रहा यह कार्य लेटलतीफी का भी शिकार है। कई महीनों से जारी कार्य अभी तक अधूरा पड़ा हुआ है। शहर के मुख्य जय स्तंभ चौक गढ़ी होते हुए आईटीआई रोड से जोडऩे का लक्ष्य रखा गया था, परंतु कार्य की शिथिलता से अपने निर्धारित समय से कार्य विलंब से चल रहा है।

गुणवत्ता विहीन और तकनीक निर्देशों का पालन नहीं किए जाने पर स्थानीय रहवासियों ने की आपत्ति के बाद ठेकेदार को गुणवत्ता युक्त रोड बनाने को कहा गया जिस पर ठेकेदार ने बीच में काम ही बंद कर दिया। बारिश में जगह-जगह पानी भर गया, जिससे आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही है।

दर्ज कराई लिखित शिकायत- कार्य में देरी व गुणवत्ता की अनदेखी को लेकर स्थानीय नागरिकों द्वारा कमिश्नर, कलेक्टर व सीएमओ को लिखित शिकायत दी है। शिकायत में आरोप हैं कि ठेकेदार द्वारा निर्धारित मशीनों सेंसर पेवर वाईब्रेटर आदि का उपयोग नहीं किया जा रहा है। कंक्रीट का निर्धारित मापदंड में इस्तेमाल नहीं हो रहा है। नपा के इंजीनियर कार्य को देखने नहीं आते, जिससे लगता है कि उनकी मौन सहमति है। लोगों ने कहा कि निर्माणाधीन सडक़ की कोर कटिंग व क्यूब टेस्ट कराया जाए तो वास्तविकता सामने आ जाएगी।

ठेकेदार को कई बार नोटिस दी जा चुकी है। अब कोर कटिंग के साथ क्यूब टेस्ट कराए जा रहे हैं। कार्य की नियमित रूप से निगरानी की जा रही है। गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई होगी।

अक्षत बुंदेला, सीएमओ नपा

Tags:    

Similar News