जबलपुर: पहली बारिश ने खोली नपा की तैयारियों की पोल

  • गांधी चौक, मॉडल रोड व अन्य सडक़ों पर पानी के साथ भर गया कीचड़ व मलबा
  • नगरपालिका द्वारा एक ओर की सडक़ का डामरीकरण कराया गया
  • गौरतलब है कि यहां पर हर बारिश में इस प्रकार की समस्या बनती है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-20 13:24 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल। प्री मानसून की पहली झमाझम बारिश ने गर्मी से भले निजात दिलाई हो, लेकिन बरसात पूर्व नगरपालिका की तैयारियों की पोल खोलकर दिया। बुधवार दोपहर करीब एक घंटे तेज हवाओं के साथ बारिश हुई।

इस दौरान अनेक स्थानों पर बिजली बंद कर दी गई। वहीं बारिश से शहर पानी-पानी हो गया। शहर के मुख्य चौराहों एवं सडक़ों पर नालियों से निकला मलबा व कीचड़ भर गया। अंदरूनी बस्तियों का और बुरा हाल रहा। क्योंकि सीवर लाइन कार्य के दौरान खोदी गई सडक़ें पहले ही जर्जर थीं, जहां घुटनों तक पानी भर गया। खुदाई वाले स्थानों पर गड्ढों में पानी भर जाने के कारण दुर्घटनाएं भी हुईं।

मॉडल रोड व कालोनी की सडक़ें जलमग्न

इंदिरा चौक से लल्लू सिंह चौक की मॉडल रोड का एक ओर का हिस्सा बारिश की पानी से लबालब हो गया। नगरपालिका द्वारा एक ओर की सडक़ का डामरीकरण कराया गया, जिससे वह ऊंची हो गई।

दूसरी ओर की सडक़ में कई घंटे तक पानी भर गया। इसी प्रकार राजेंद्र टाकीज तिराहा से पांडवनगर मॉडल रोड और न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी में भी घुटनों तक पानी भरा रहा।

नाले के उफान से मलबा सडक़ पर

गांधी चौक में एमएलबी स्कूल के सामने वाले हिस्से में पहली बारिश में ही मलबा व कीचडय़ुक्त पानी भर गया। शंकर टाकीज नाले में मोहनराम तालाब की ओर से मलबा एमएलबी स्कूल के सामने संकरी पुलिया के पास आकर अटक गया और पानी निकाली न होने के कारण गांधी प्रतिमा तक पानी भर गया।

एक ओर से आवागमन शाम तक बंद रहा। गौरतलब है कि यहां पर हर बारिश में इस प्रकार की समस्या बनती है।

धनपुरी का भी यही हाल

धनपुरी में भी बारिश में नपा के विकास कार्य की पोल खुली। वार्ड नम्बर 17 माईकल चौक से टाकीज की ओर जाने वाली सडक़ में लबालब पानी भर गया। नालियों चोक होने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही। जबकि यह नपा उपाध्यक्ष का वार्ड है।

Tags:    

Similar News