शहडोल: सीवर लाइन निर्माण में ठेकेदार की मनमानी ने बारिश में बढ़ाई मुसीबत

  • नागरिकों का कहना है कि बारिश के बीच काम के दौरान आवागमन में हो रही परेशानी
  • शहर के वार्ड क्रमांक 27 में सीवर लाइन का कार्य कराया जा रहा है।
  • भोपाल से ही एजेंसी को निर्देश हैं कि खुदाई से ज्यादा रेस्टोरेशन कार्य पर जोर देना है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-16 08:28 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल। शहर में कछुए की गति से चल रहा सीवर लाइन का कार्य नागरिकों के लिए मुसीबत बन चुका है। खासकर बरसात के दिनों में कार्य कराने से सडक़ेें कीचड़ से सराबोर हो जाती हैं, जिसके कारण पैदल चलना भी दूभर हो रहा है।

गड्ढों की भराई ठीक से नहीं होने के कारण वाहन फंस रहे हैं। गौरतलब है कि शहर मेें कई वार्डों में बरसात के दिनों में सीवर लाइन डालने के लिए की जा रही खुदाई से सडक़ कीचड़ से भर जाती है। तमाम परेशानियों को देखते हुए नागरिकों की मांग है कि कम से कम बरसात के दिनों में सडक़ों की खुदाई बंद की जाए ताकि लोगों को परेशानी न हो।

वार्ड नंबर 27 में फंस गया वाहन

शहर के वार्ड क्रमांक 27 में सीवर लाइन का कार्य कराया जा रहा है। तिवारी बाड़ा के सामने वाली सडक़ की खुदाई कर निर्माण एजेंसी के ठेकेदार द्वारा भराई का कार्य नहीं कराया गया, जिसके कारण बारिश के बाद गड्ढे में पानी भर गया व कीचड़ भी हो गया। रविवार को एक चार पहिया वाहन उसमें फंस गया। बड़ी मुश्किल से लोगों की मदद से उसे बाहर निकाला गया। स्थानीय रहवासियों ने बताया कि कीचड़ की वजह से घरों से निकलना तक मुश्किल होता है।

फिर भी मार्च 2025 तक का एक्सटेंशन

सीवर लाइन कार्य को पूरा करने के लिए एजेंसी को फिर एक्सटेंशन मिल गया है। इस कार्य को पहले दिसंबर 24 तक पूरा कराया जाना था, लेकिन लेटलतीफी को देखते हुए मियाद तिथि मार्च 2025 तक कर दी गई है।

गत दिवस भोपाल में आयोजित समीक्षा बैठक में प्रदेश शासन के मुख्य सचिव के संज्ञान में सीएमओ अक्षत बुंदेला द्वारा यह बात लाई गई कि सीवर लाइन एजेंसी की लेटलतीफी व नियमों की अवहेलना से लोगों की परेशानी बढ़ी है। जिस पर प्रमुख सचिव ने फटकार लगाते हुए एजेंसी को समय पर कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए।

भोपाल से ही एजेंसी को निर्देश हैं कि खुदाई से ज्यादा रेस्टोरेशन कार्य पर जोर देना है। जहां काम शुरु करें, उसे पूरा करने के बाद ही आगे बढ़ें। सुरक्षा मापदण्डों के अनुसार ही कार्य कराने पर जोर दिया जा रहा है।

अक्षत बुंदेला, सीएमओ नगरपालिका

Tags:    

Similar News