शहडोल: लापता युवक की लाश मिलने के बाद भडक़ा आक्रोश, लोगों ने दुकान-वाहनों में लगाई आग

  • अमलाई पुलिस पर आरोप, सूचना के बाद भी नहीं की कार्रवाई, पांच संदेही हिरासत में
  • आशंका जताई जा रही है कि संपूर्ण घटनाक्रम कबाड़ से जुड़ा हो सकता है।
  • वाहनों में तोडफ़ोड़ करते हुए स्टेट हाइवे पर जाम लगा दिया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-18 08:34 GMT

डिजिटल डेस्क,शहडोल। अमलाई थाना क्षेत्र के ईंटा भट्ठा निवासी लापता युवक की लाश मिलने के बाद परिजनों व लोगों में आक्रोश भडक़ उठा। पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए आक्रोशित लोगों ने कबाड़ की एक दुकान, उसके एक वाहन को आग लगा दिया तथा अन्य वाहनों में तोडफ़ोड़ करते हुए स्टेट हाइवे पर जाम लगा दिया।

घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और बिगड़ते हालात पर काबू पाया। मामला यह है कि ईंटा भट्ठा निवासी राकेश दास पनिका नामक युवक 14 सितंबर को लापता हो गया था। 15 तारीख को परिजनों की सूचना पर थाने में गुमशुदगी का प्रकरण दर्ज किया गया था। परिजन उसे तलाशते रहे, इस बीच मंगलवार की दोपहर राकेश पनिका की सड़ी-गली लाश अर्धनग्न अवस्था में जंगली रास्ते में पाई गई। शव मिलते ही परिजन आक्रोशित हो उठे।

पुलिस पर लगाए आरोप

परिजनों ने अमलाई थाना पुलिस पर गंभीर लापरवाही के आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। परिजनों के अनुसार लापता होने की सूचना पर पुलिस ने गुमशुदगी कायम तो किया लेकिन चिन्हित बदमाशों की पतासाजी में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

परिजन लगातार पुलिस को यह बताते रहे कि 14 तारीख की रात राकेश, युवराज साहू, सूरज चौधरी, हेमलाल चौधरी, मुरली चौधरी, कृष्णा यादव और गुलाब चौधरी के साथ देखा गया था। ईंटा भट्ठा स्थित कबाड़ दुकान के पास चेतू, लकी तथा युवराज साहू ने मारने की धमकी दी थी। संदीप पाल नामक युवक का विवाद कुछ दिन पहले मृतक से हुआ था। इसके बाद भी पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया।

मामला कबाड़ से जुड़ा होने की आशंका

आशंका जताई जा रही है कि संपूर्ण घटनाक्रम कबाड़ से जुड़ा हो सकता है। क्योंकि मृतक व जिन लोगों पर आरोप लगाए जा रहे हैं वे शिव साहू नामक कबाड़ी के यहां काम करते थे।

शिव जिस शासकीय स्कूल में काम करता था, उस स्कूल के एक कमरे में कबाड़ पाया गया है। अवैध कारोबार में हेड मास्टर की भूमिका को संदिग्ध बताया जा रहा है। चर्चा है कि अमलाई थाना क्षेत्र में वैसे भी अवैध कबाड़ बड़े पैमाने पर चल रहा है।

- परिजनों के आरोप व प्रदर्शन के बाद जो नाम सामने आ रहे हैं उनको हिरासत में लिया गया है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि युवक की हत्या हुई या मौत की वजह क्या है। फिलहाल लोगों को समझाकर शांत करा दिया गया है।

कुमार प्रतीक, एसपी शहडोल

Tags:    

Similar News