Shahdol News: नगर पालिका ही दे रही अवैध अतिक्रमण को बढ़ावा

  • नागरिकों ने कहा-सीएमओ से लगातार शिकायत के बाद भी कार्रवाई अमला भेजने तक ही सीमित
  • कार्रवाई के लिए तीन माह पहले नगर पालिका का अमला पहुंचा
  • नगर पालिका के जनप्रतिनिधि और अधिकारी ही शहर में अवैध अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-01 09:33 GMT

Shahdol News:  सब्जी मंडी में सोमवार को उस स्थान पर तेजी से दीवार निर्माण का कार्य चला जहां 20 सितंबर को राजस्व विभाग के मयंक मिश्रा ने स्पॉट पर पहुंचकर जाहिद खान द्वारा करवाए जा रहे काम को रूकवा दिया था। यह कार्रवाई सीएमओ अक्षत बुंदेला के निर्देश पर हुई। जानकर ताज्जुब होगा कि नगर पालिका की इस कार्रवाई का अवैध निर्माण कर्ता पर असर ही नहीं पड़ा।

पर्दा लगाकर अंदर ही अंदर निर्माण कार्य जारी रखा गया। इस बीच दो रविवार को तेजी से काम हुआ। यही नहीं नागरिकों ने सीमएओ से शिकायत की तो उन्होंने काम रूकवाने अमला भी भेजा, लेकिन कर्मचारी स्पॉट पर कार्रवाई किए बिना ही लौट गए। इसका नतीजा यह हुआ कि सोमवार तक कमरा बनकर तैयार हो गया। सब्जी मंडी के व्यापारियों ने इस मनमानी पर कहा कि नगर पालिका के जनप्रतिनिधि और अधिकारी ही शहर में अवैध अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

शेड से लेकर सडक़ तक मनमानी

व्यापारियों ने बताया कि सब्जी मंडी में मनमानी का आलम यह है कि जिस स्थान पर सब्जी की बिक्री होनी चाहिए वहां शेड के नीचे के स्थान को ठेला स्टैंड में तब्दील कर दिया गया है। सहकारी बैंक भवन के पीछे भी यही स्थिति है। यहां कार्रवाई के लिए तीन माह पहले नगर पालिका का अमला पहुंचा, इसके बाद से कार्रवाई नहीं हुई।

कार्रवाई होगी

रविवार को सूचना मिली थी। अमले को निर्देशित भी किया था। बिना अनुमति निर्माण पर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

अक्षत बुंदेला सीएमओ नगर पालिका शहडोल

Tags:    

Similar News