Shahdol News: युवक की हत्या का असली कारण नहीं तलाश पा रही पुलिस

  • अवैध कबाड़ से जुड़ा अमलाई का घटनाक्रम
  • अवैध कारोबार किस निडरता से हो रहा है यह इसी बात से सामने आया कि स्कूल के कमरे में कबाड़ का ठीहा बनाया गया था।
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आठ संदेहियों को तीन दिन पहले ही हिरासत में ले लिया था

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-20 11:40 GMT

Shahdol News: अमलाई थाना क्षेत्र के ईंटाभट्ठा निवासी राकेश दास पनिका की हत्या के बाद स्थानीय पुलिस की भूमिका संदेह के दायरे में आती जा रही है, क्योंकि युवक की हत्या को कबाड़ के अवैध कारोबार से जोडक़र देखा जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आठ संदेहियों को तीन दिन पहले ही हिरासत में ले लिया था, लेकिन उनसे अभी तक यह कबूल नहीं करा पाई है कि हत्या की असली वजह क्या है।

पुलिस की शुरुआती पूछताछ में हत्या के कई कारण सामने आ रहे हैं। यानि आरोपियों द्वारा पुलिस को गुमराह किया जा रहा है। कभी पैसों के लेनदेन का विवाद तो कभी पुरानी रंजिश की बात आरोपियों के बयान में सामने आ रहे हैं। गौरतलब है कि 14 सितंबर को लापता राकेश दास पनिका की 17 सितंबर को लाश मिलने के बाद परिजनों ने अमलाई पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए हिंसक प्रदर्शन किया था।

थाना पुलिस की भूमिका इसलिए संदेह के दायरे में है क्योंकि मृतक व आरोपी कबाड़ आदि के धंधे में लिप्त रहे हैं। अवैध कारोबार किस निडरता से हो रहा है यह इसी बात से सामने आया कि स्कूल के कमरे में कबाड़ का ठीहा बनाया गया था।

हेड मास्टर को निलंबित तो कर दिया गया लेकिन थाना की मूक सहमति पर किसी प्रकार की कार्रवाई सामने नहीं आई है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक का कहना है कि संदेहियों से लगातार पूछताछ की जा रही है, हत्या की वजह का शीघ्र ही खुलासा कर दिया जाएगा।

प्रदर्शनकारियों पर मामला दर्ज-

युवक का शव मिलने के बाद ईंटाभट्ठा एरिया में हिंसक प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया गया है। ज्ञात हो कि परिजनों व लोगों द्वारा दो वाहनों व दुकान में आग लगा दिया गया था व कुछ में तोडफ़ोड़ कर रास्ता जाम किया गया था। जिस पर 14 नामजद व अन्य अज्ञात लोगों पर बलवा, आगजनी व रास्ता बंद करने की धाराओं में प्ररकण दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News