Shahdol News: पौधारोपण के बाद सुरक्षा को लेकर बरती जा रही लापरवाही

  • टूटकर गिर रहे पौधों की सुरक्षा के लिए लगे ट्री गार्ड
  • बारिश में पेड़ का आकार ले रहे पौधों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लग रहे हैं।
  • रखरखाव की दिशा में संबंधित विभाग द्वारा लापरवाही बरती जा रही है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-26 10:42 GMT

Shahdol News: एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत जिले भर में बड़ी मात्रा में पौधरोपण के कार्य कराए गए। शहरी क्षेत्र में भी प्रशासन व लोगों द्वारा पौधे लगाए गए, जिनकी सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाए गए। परंतु रखरखाव की दिशा में संबंधित विभाग द्वारा लापरवाही बरती जा रही है, जिसके चलते ट्री गार्ड टूटकर गिरने लगे हैं।

इससे बारिश में पेड़ का आकार ले रहे पौधों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लग रहे हैं। कमिश्नर आफिस के आसपास व जूनियर हाई स्कूल सोहागपुर के सामने पौधरोपण कराने के बाद लगाए गए ट्री गार्ड टूटकर गिर चुके हैं।

लोगों का कहना है, कि उन्हें यथावत लगाया गया नहीं गया तो लोहे की जालियां वाले ट्री गार्ड कबाडिय़ों के हाथ लग जाएंगे। समाजसेवी अनुशील सिन्हा का कहना है कि जिस उत्साह के साथ पौधे लगाए गए उसी अनुरूप उनकी सुरक्षा भी करनी चाहिए।

इधर हवा से गिर गए नपा द्वारा लगाए गए ट्री गार्ड

जय स्तंभ से लेकर सर्किट हाउस रोड में मॉडल रोड के बीच डिवाडरों में नगरपालिका द्वारा ट्री गार्ड लगाए गए थे, जो हवा के झोंकों से गिर गए। प्लास्टिक की बोतलों का रंगरोगन कर बिना किसी मजबूत बेस के उन्हें टांगा सा गया था, जो गिर गए। कहा जा रहा है कि यदि मजबूती से गार्ड लगाया गया होता तो हवा में न गिरते।

Tags:    

Similar News