Shahdol News: नियमों को ताक पर रखकर निजी आवास पर तने अवैध होर्डिंग्स

  • इंदिरा चौक : होर्डिंग का बैनर तार पर गिरा, टला बड़ा हादसा
  • सीएमओ ने कहा- करेंगे कार्रवाई
  • घरों की छत पर अवैध होर्डिंग मामले में जारी हो चुका है नोटिस

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-27 09:13 GMT

Shahdol News: शहर में अवैध होर्डिंग के कारण बड़ा हादसा होते-होते रह गया। इंदिरा चौक के समीप निजी घर की छत पर अवैध होर्डिंग से बैनर मंगलवार की दोपहर तेज हवा के झोंके से अचानक गिरा और समीप ही बिजली की तार में फंस गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बैनर के बिजली तार पर गिरते शार्ट सर्किट से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।

इस तरह से आगजनी व बड़ा हादसा टल गया। नागरिकों ने यह भी आशंका जताई कि हवा के कारण अवैध होर्डिंग का स्ट्रक्चर गिरता तो बड़ा हादसा हो सकता था। सडक़ पर चलने राहगीरों पर गिरने से जान भी जा सकती थी।

इधर, इस पूरे मामले को लेकर नगर पालिका सीएमओ अक्षत बुंदेला ने जांच करवाए जाने की बात कही है। उन्होंने बताया कि शहर में जहां भी निजी घरों पर बिना अनुमति के होर्डिंग लगे हैं तो जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

घरों की छत पर अवैध होर्डिंग मामले में जारी हो चुका है नोटिस- शहर में निजी घरों की छत पर बिना वैध अनुमति के तने होर्डिंग को लेकर नगर पालिका द्वारा पहले भी नोटिस जारी किया गया है।

ऐसे 22 से ज्यादा लोगों को नोटिस जारी कर नियमानुसार स्ट्रक्चरल प्रमाण पत्र व अन्य अनुमतियां प्राप्त करने कहा गया था। टैक्स जमा किए बिना तने होर्डिंग को हटाने के निर्देश भी दिए थे। नागरिकों ने बताया कि नगर पालिका की यह कार्रवाई नोटिस तक ही सीमित रही और आगे की प्रक्रिया शिथिल होने से मनमानी का सिलसिला एक बार फिर से प्रारंभ हो गया।

Tags:    

Similar News